Friday, May 17, 2024
Advertisement

Corona death: अमेरिका में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 1.5 लाख के पार, ब्राजील में 90 हजार की गई जान

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, यहां कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1.5 लाख के पार कर गई है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 8:32 IST
Coronavirus deaths- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus deaths

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण का हाहाकार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में अभी भी कोरोना घातक शक्ल अख्तियार किए हुए है। यह अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, यहां कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1.5 लाख के पार कर गई है।

कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में अभी तक कोरोना के 45 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1,53,447 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान अमेरिका में करीब 1156 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और 50 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं।

ब्राजील में 90 हजार से ज्यादा मौतें

कोरोना से सबसे प्रभावित देशों की सूची में दूसरा नाम ब्राजील का है। यहां अबतक कोरोना के 25 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और करीब 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में ब्राजील में कोरोना से करीब 1500 लोगों की मौत हुई है।

भारत में कोरोना वायरस मामले 15 लाख के पार

पिछले 24 घंटों यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे के दौरान भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 48513 नए केस आए हैं और देश के कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1531669 तक पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 768 लोगों की जान चली गई है और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 34193 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। हालांकि कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद राहत की बातये है कि इससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 35286 लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। अबतक देशभर में कुल मिलाकर 988029 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 65.24 प्रतिशत हो गया है और देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 5 लाख के ऊपर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement