Thursday, April 18, 2024
Advertisement

10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल के पुरुष कर्मचारियों का होगा DNA

फिनिक्स शहर के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2019 10:43 IST
Police seek DNA at Phoenix nursing facility where woman in coma gives birth | AP- India TV Hindi
Police seek DNA at Phoenix nursing facility where woman in coma gives birth | AP

फिनिक्स: अमेरिका के एरिजोना राज्य में स्थित फिनिक्स शहर के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था। इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया था और CEO को इस्तीफा देना पड़ा। अब पुलिस ने इस स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों का DNA कराने के लिए पुलिस ने सर्च वॉरंट जारी किया है। ‘हासिएन्डा स्वास्थ्य केन्द्र’ ने कहा कि वह कर्मचारियों का DNA कराने की बात का स्वगत करता है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, ‘हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थित से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रहेंगे।’ स्थानीय न्यूज वेबसाइट ‘एजफैमिली डॉट कॉम’ ने सबसे पहले जानकारी दी थी कि 10 साल से अधिक अर्द्ध बेहोशी की हालत में पड़ी महिला ने 29 दिसंबर को एक बच्चे को जन्म दिया है। महिला की पहचान उजागर नहीं की गई और इस बात का भी कुछ पता नहीं चल पाया है कि उसका कोई परिवार या संरक्षक भी है या नहीं।

बोर्ड के सदस्य गैरी ओरमैन ने कहा था कि स्वास्थ्य केन्द्र इस भयावह स्थिति के लिए पूरी जवाबदेही तय करेगा। ओरमैन ने कहा, ‘हम अपने प्रत्येक मरीज और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।’ इस पूरे मामले पर ‘हासिएन्डा’ के सीईओ बिल टिमॉन्स ने भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया। प्रवक्ता डेविड लेबोविट्ज ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस निर्णय को स्वीकार किया। राज्य के गवर्नर कार्यालय ने इस स्थिति को ‘बेहद परेशान करने वाला’ बताया। फिनिक्स पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement