1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका और चीन के बीच बढ़ा व्यापारिक विवाद, बातचीत के लिए जाएंगे अमेरिकी वित्त मंत्री

अमेरिका और चीन के बीच बढ़ा व्यापारिक विवाद, बातचीत के लिए जाएंगे अमेरिकी वित्त मंत्री

अमेरिका और चीन में तीखे व्यापारिक विवाद के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन बातचीत के लिए शीघ्र चीन जाएंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2018 10:46 IST
Steven Mnuchin Will Head to China as Trade Tensions...- India TV Hindi
Steven Mnuchin Will Head to China as Trade Tensions Mount  

वाशिंगटन: अमेरिका और चीन में तीखे व्यापारिक विवाद के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन बातचीत के लिए शीघ्र चीन जाएंगे। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मनुचिन कुछ दिनों में व्यापारिक मुद्दों पर बातचीत करने चीन जाएंगे। (अब डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन को बताया ‘बेहद सम्मानित’ व्यक्ति )

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और चीन ‘ काफी गंभीर ’ है और हम चीनी सामान पर 100 अरब डॉलर तक अतिरिक्त शुल्क लगाने की अपनी योजना पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका ‘‘ व्यापारिक समझौता होने तक यह जारी रखेगा लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास समझौता करने का बेहद अच्छा अवसर है। ’’

मनुचिन का भी विचार है कि दोनों देश व्यापारिक युद्ध से बच सकते हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह चीन , जापान और यूरोप के वित्तिय अधिकारियों से भी मुलाकात की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment