Friday, April 26, 2024
Advertisement

वॉशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने की रैलियां

अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने की मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोशिशों के समर्थन में हजारों लोगों ने वॉशिंगटन में रैलियां कीं। राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने जीत हासिल की है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 13, 2020 10:15 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : PTI वॉशिंगटन में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने की रैलियां

वॉशिंगटन: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने की मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोशिशों के समर्थन में हजारों लोगों ने वॉशिंगटन में रैलियां कीं। राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने जीत हासिल की है। न्यूयॉर्क के वेस्ट प्वाइंट में थलसेना-नौसेना के बीच फुटबाल मैच देखने के लिए जा रहे ट्रंप का मरीन वन हेलीकॉप्टर एक रैली के ऊपर से गुजरा, जिसके देखकर उनके समर्थक उत्साहित हो गए। इन रैलियों में ट्रंप के अधिकतर समर्थकों ने मास्क नहीं पहना था।

ऐसा माना जा रहा है कि बाइडेन को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर औपचारिक रूप से निर्वाचित करने के लिए ‘इलेक्ट्रॉरल कॉलेज’ की बैठक से मात्र दो दिन पहले अपनी ताकत दिखाने के लिए ये रैलियां की जा रही हैं। ट्रंप का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त होगा, लेकिन उन्होंने हाल में हुए चुनाव में बाइडेन से हार स्वीकार नहीं की है और चुनाव में ‘‘धोखाधड़ी के निराधार’’ आरोप लगाए हैं, जिन्हें विभिन्न अदालतों ने खारिज कर दिया है।

ट्रंप ने रैलियों को लेकर हैरानी जताते हुए शनिवार सुबह कहा, ‘‘वाह, धोखाधड़ी को रोकने के लिए वॉशिंगटन (डी.सी.) में हजारों लोग एकत्र हो रहे हैं। मुझे इसकी जानकारी नहीं थी, लेकिन मैं उनसे मुलाकात करूंगा।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement