Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ट्रंप ने की घोषणा, ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को मिला ‘फेक न्यूज अवार्ड’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ‘फेक न्यूज अवार्ड’ का विजेता घोषित किया। इसके अलावा ट्रंप का यह अनोखा पुरस्कार ‘एबीसी न्यूज’, ‘सीएनएन’, ‘टाइम’ और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को भी दिया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 18, 2018 10:53 IST
Trump announces The New York Times Fake News Award- India TV Hindi
Trump announces The New York Times Fake News Award

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ‘फेक न्यूज अवार्ड’ का विजेता घोषित किया। इसके अलावा ट्रंप का यह अनोखा पुरस्कार ‘एबीसी न्यूज’, ‘सीएनएन’, ‘टाइम’ और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को भी दिया गया। ट्रंप ने कल ट्वीट कर इन पुरस्कारों की घोषणा की। (पाकिस्तानी व्यक्ति ने पहले किया भतीजी के साथ रेप फिर हत्या कर शव को फ्रिज में छुपाया )

उनके ‘फेक न्यूज अवार्ड’ की घोषणा करते ही वेबसाइट ’जीओपी डॉट कॉम’ (जहां विजेताओं की सूची जारी की गई थी) ठप हो गई। इस वेबसाइट में कहा गया, ‘‘वर्ष 2017 पूर्वाग्रह से प्रभावित, अनुचित समाचार कवरेज और यहां तक की नकली समाचारों से भरा रहा। अध्ययनों में पाया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में दिखाए गए 90 प्रतिशत समाचार नकारात्मक थे।’’

इसके बाद ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ ‘‘बेहद भ्रष्ट एवं झूठे’’ समाचारों के बावजूद ऐसे कई पत्रकार हैं जिनका वह सम्मान करते हैं। ट्रंप ने दो जनवरी को घोषणा की थी कि वह ‘‘झूठी एवं खराब पत्रकारिता’’ करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित करेंगे। ट्रंप ने अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान ‘‘पक्षपातपूर्ण’’ खबरें दिखाने वाले मीडिया घरानों को ‘फेक न्यूज’ शब्द से निशाना भी बनाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement