Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

इस भारतीय को मिला हिलेरी के ख़िलाफ़ मुहिम का ईनाम, ट्रंप ने दिया महत्वपूर्ण पद

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज युवा भारतीय अमेरिकी राज शाह को व्हाइट हाउस में महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया। शाह ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के

India TV News Desk
Published on: January 05, 2017 7:18 IST
Raj Shah- India TV Hindi
Raj Shah

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज युवा भारतीय अमेरिकी राज शाह को व्हाइट हाउस में महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया। 

शाह ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के हिलेरी क्लिंटन विरोधी अभियान में अहम भूमिका निभाई थी। 

प्रेसीडेन्शियल ट्रान्जीशन टीम की घोषणा के अनुसार, शाह को राष्ट्रपति, उप संचार निदेशक एवं अनुसंधान निेशक का उप सहायक नियुक्त किया गया है। 

30 साल के शाह रिपब्लिकन नैशनल कमेटी की विपक्ष की खोजबीन करने वाले विभाग के प्रमुख हैं। उन्होंने डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के ख़िलाफ ख़ूब रिसर्च किया था। राष्ट्रपति चुनाव के दौरान क्लिंटन के ख़िलाफ़ ज़बरदस्त मुहिम के पीछे शाह ही थे। 

शाह के माता-पिता गुजरात से अमेरिका आए थे। पहले शाह के पिता पढ़ाई के दौरान 1970 के अमेरिका आए, लेकिन 1970 में वह भारत वापस चले गए। शादी के बाद उनके पिता 70 के दशक के आखिर में अमेरिका वापस लौट आए। शाह का जन्म और परवरिश अमेरिका में ही हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement