1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ट्रंप ने दिया संकेत ईस्‍टर पर खत्‍म हो सकता है लॉकडाउन, कहा कोरोना वायरस की बंदी से देश हो सकता है बर्बाद

ट्रंप ने दिया संकेत ईस्‍टर पर खत्‍म हो सकता है लॉकडाउन, कहा कोरोना वायरस की बंदी से देश हो सकता है बर्बाद

हम बोइंग को नहीं खो सकते, हम इन कंपनियों को नहीं खो सकते। अगर हम इन कंपनियों को खोते हैं तो इसका मतलब है कि हम हजारों, लाखों नौकरियों को दाव पर लगा रहे हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 25, 2020 10:48 IST
Trump hopes to reopen economy by Easter as US registers 10,000 new COVID-19 cases- India TV
Trump hopes to reopen economy by Easter as US registers 10,000 new COVID-19 cases

वाशिंगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 10,000 से अधिक होने और एक दिन में 150 लोगों के मरने के बीच अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने उम्‍मीद जताई है कि वह ईस्‍टर यानी 12 अप्रैल तक अपनी अर्थव्‍यवस्‍था को दोबारा खोल देंगे। राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी में ढील देने के फैसले का मंगलवार को बचाव किया। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि बंदी के कदम से देश बर्बाद हो सकता है।

फॉक्स न्यूज पर ट्रंप ने कहा कि बहुत से लोग मुझसे सहमत होंगे। हमारा देश बंदी के लिए नहीं बना है। आप बंद कर देश को बर्बाद कर सकते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सामाजिक मेल-मिलाप से दूरी और पृथक रहने के उपाय को खत्म किया जाए या नहीं इसकी समीक्षा के लिए वह अगले हफ्ते स्थिति का आकलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम बोइंग को नहीं खो सकते, हम इन कंपनियों को नहीं खो सकते। अगर हम इन कंपनियों को खोते हैं तो इसका मतलब है कि हम हजारों, लाखों नौकरियों को दाव पर लगा रहे हैं।

ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि अगले तीन हफ्तों में स्थिति सामान्‍य हो जाएगी और 12 अप्रैल यानी ईस्‍टर तक वह लॉकडाउन को पूरी तरह खत्‍म करने की कोशिश करेंगे ताकि बंद पड़ी अर्थव्‍यवस्‍था को फि‍र से खोला जा सके।

ट्रंप ने कहा कि मैं प्रत्‍येक देशवासी से अनुरोध करता हूं कि वह सोशल डिस्‍टेंसिंग, सार्वजनिक स्‍थलों पर बड़ी संख्‍या में एकत्रित न होने, हाथ धोने और बचाव के सभी दिशा-निर्देशों का सख्‍ती से पालन करें। अंतत: हमारा लक्ष्‍य यह है कि हम अपने देश के एक बड़े हिस्‍से में दिशा-निर्देशों को आसान बनाएं और बंदी को खत्‍म करें क्‍योंकि हम अदृश्‍य दुश्‍मन के साथ अपनी ऐतिहासिक लड़ाई के अंत में है।  

उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि हम ऐसा ईस्‍टर तक कर पाएंगे। मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बड़ी बात होगी और हम सभी इसे वास्‍तविक बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो हम बहुत से लोगों से मिल पाएंगे। उन्‍होंने यह भी उम्‍मीद जताई कि कांग्रेस जल्‍द ही 2 लाख करोड़ डॉलर के बिल पर वोट करेगी, जिससे अमेरिकी नागरिकों को सीधे नकद सहायता प्रदान की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X