Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप ने कहा, लास वेगस में हुई घटना बुरे लोगों की करतूत

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास वेगस में एक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की घटना को आज पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत करार दिया। हमले में कम से कम 58 लोग मारे गए और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 03, 2017 6:59 IST
trump- India TV Hindi
trump

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास वेगस में एक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की घटना को आज पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत करार दिया। हमले में कम से कम 58 लोग मारे गए और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ट्रंप ने लोगों से एकता का आवान करते हुए कहा कि त्रासदी और खौफ के क्षणों में अमेरिका ने हमेशा एकजुटता दिखाई है। राष्ट्रपति ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, बीती रात एक बंदूकधारी ने लास वेगस में संगीत कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की। उसने 50 से ज्यादा लोगों की निर्मम हत्या कर दी और सैकड़ों लोगों को घायल कर दिया। यह पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत है। (लास वेगस फायरिंग: FBI ने IS के दावे को किया खारिज, कहा- शूटर का आतंकी कनेक्शन नहीं)

ट्रंप ने आदेश जारी किया है कि व्हाइट हाउस और दूसरी संघीय इमारतों पर अमेरिकी ध्वज झुका दिए जाएं। उन्होंने कहा कि वह कानून प्रवर्तन एजेंसी, सबसे पहले कदम उठाने वालों और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए बुधवार को लास वेगस जाएंगे। ट्रंप को कल प्यूर्तो रिको भी जाना है। इससे पहले, ट्रंप ने ट्वीट के जरिए लास वेगस की भयावह गोलीबारी के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों के साथ सहानुभूति जतायी।

उनकी प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि व्हाइट हाउस स्थिति की करीबी निगरानी कर रहा है और स्थिति से निपटने के लिए राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों को पूरा समर्थन देने की पेशकश की है। उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने भी ट्वीट कर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों के सदस्यों के साथ सहानुभूति जतायी। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के लास वेगस में एक संगीत समारोह के दौरान एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई और सैंकडों लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है। वह स्थानीय निवासी था। वह होटल के अपने कमरे में मारा गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement