1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई मीडिया कंपनी शुरू करने का ऐलान किया

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई मीडिया कंपनी शुरू करने का ऐलान किया

ट्रंप ने एक बयान में कहा, “हम ऐसे विश्व में रहते हैं जहां तालिबान को ट्विटर पर जगह दी जाती है लेकिन आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया। यह स्वीकार्य नहीं है।”

Bhasha Bhasha
Published on: October 21, 2021 13:07 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई मीडिया कंपनी शुरू करने का ऐलान किया- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई मीडिया कंपनी शुरू करने का ऐलान किया

न्यूयार्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह एक नई मीडिया कंपनी शुरू करने जा रहे हैं जिसका अपना सोशल मीडिया मंच होगा। गौरतलब है कि नौ महीने पहले छह जनवरी को अमेरिकी संसद परिसर में हुई हिंसा में ट्रंप की कथित भूमिका सामने आने बाद उनके सोशल मीडिया खाते बंद कर दिए गए हैं। 

ट्रंप ने कहा कि ‘ट्रंप मीडिया एन्ड टेक्नोलॉजी ग्रुप’ तथा उसके ऐप “ट्रुथ सोशल” शुरू करने का उनका मकसद सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की उन विशाल कंपनियों का प्रतिद्वंद्वी खड़ा करना है जिन्होंने उनके खाते बंद कर दिए और “उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की।” 

ट्रंप ने एक बयान में कहा, “हम ऐसे विश्व में रहते हैं जहां तालिबान को ट्विटर पर जगह दी जाती है लेकिन आपके पसंदीदा अमेरिकी राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया। यह स्वीकार्य नहीं है।” एक विज्ञप्ति में नई कंपनी की घोषणा की गई जो ‘डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन कॉर्प’ के विलय के जरिये बनाई गई है। 

ट्विटर और फेसबुक पर खाते बंद किये जाने के बाद से ही ट्रंप अपनी सोशल मीडिया कंपनी शुरू करने की बात कहते रहे हैं। ऐप की प्रारंभिक शुरुआत अगले महीने की जाएगी और अगले साल तक इसे पूरे देश में पेश किया जाएगा। 

bigg boss 15