Friday, April 26, 2024
Advertisement

माइक पेंस ने कहा- अमेरिका के रक्षक हैं ट्रंप, देश को उनकी जरूरत अभी 4 साल और है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश का रक्षक बताते हुए उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में अमेरिका को अभी और 4 साल उनके प्रशासन की जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 15:29 IST
Mike Pence, Mike Pence Donald Trump, Mike Pence United States, Mike Pence Kamala Harris- India TV Hindi
Image Source : AP FILE उपराष्ट्रपति माइक पेंस के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को उतारा है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश का रक्षक बताते हुए उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में अमेरिका को अभी और 4 साल उनके प्रशासन की जरूरत है। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (RNC) के तीसरे दिन 61 वर्षीय पेंस ने रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से होगा। वहीं उपराष्ट्रपति माइक पेंस के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को उतारा है।

‘बाइडेन के अमेरिका में सुरक्षित नहीं होगी जनता’

पेंस ने RNC को संबोधित करते हुए कहा, ‘इस चुनौतीपूर्ण समय में हमारे देश को एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जिसे अमेरिका में विश्वास हो। जिसे किसी भी चुनौती को पूरा करने, किसी भी दुश्मन को हराने और स्वतंत्रता की रक्षा करने की अमेरिकी लोगों की असीम क्षमता पर भरोसा हो। अमेरिका को अभी 4 साल और व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रंप की जरूरत है।’ बाल्टीमोर के फोर्ट मैकहेनरी से अपने भाषण में पेंस ने कहा, ‘यह कड़वा सच है कि आप जो बाइडेन के अमेरिका में सुरक्षित नहीं होंगे।’

अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव
पेंस ने ट्रंप की नेतृत्व क्षमता की तारीफ करते हुए कहा, ‘4 साल पहले मैंने इस पद को स्वीकार किया था क्योंकि मुझे पता था कि (अमेरिकी राष्ट्रपति) डोनाल्ड ट्रंप के पास अमेरिका को एक बार फिर महान बनाने के लिए आवश्यक नेतृत्व क्षमता एवं दृष्टिकोण है।’ RNC में गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आधिकारिक तौर पर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement