Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ट्रंप का ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन - मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास

राष्ट्रपति को इस रूप में दिखाने की प्रतिद्वंद्विता उस वक्त शुरू हुई जब पिछले हफ्ते डेमोक्रेट्स ने अपने उम्मीदवार जो बाइडेन की दया-करुणा को दिखाने का काम किया था। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 26, 2020 14:46 IST
ट्रंप का ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन - मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास - India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रंप का ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन - मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास 

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुनर्निर्वाचन अभियान की शुरुआत वैश्विक श्रृंखला के एक जोरदार विज्ञापन के साथ की है जिसमें कहा गया है कि वह “कोई नरमदिल इंसान” नहीं हैं लेकिन इस विज्ञापन के जरिए उनके अभियान ने इस हफ्ते के रिपब्लिकन सम्मेलन के दौरान ट्रंप का नरम पक्ष दिखाने की कोशिश की है। ट्रंप को सामान्य तौर पर उनके रूखे और उग्र व्यवहार के लिए जाना चाहता है। 

राष्ट्रपति को इस रूप में दिखाने की प्रतिद्वंद्विता उस वक्त शुरू हुई जब पिछले हफ्ते डेमोक्रेट्स ने अपने उम्मीदवार जो बाइडेन की दया-करुणा को दिखाने का काम किया था। लेकिन ट्रंप को अधिक मानवीय एवं दयालु दिखाने के लिए काम पहले से जारी है जो वरिष्ठ एवं उपनगरीय मतदाताओं का विश्वास फिर से हासिल करने की रणनीति का हिस्सा है। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान ट्रंप की ओर से स्पष्ट सहानुभूति की कमी और उग्र बयानबाजी के चलते ये मतदाता उनसे छिटक गए हैं। 

रिपब्लिकन सम्मेलन के पहली दो रात के दौरान पार्टी के सदस्यों ने सभ्य एवं नरम दिल ट्रंप को दिखाने का भरसक प्रयास किया है। सदन के अल्पसंख्यक व्हिप स्टीव स्कालिस ने सोमवार को याद किया कि कैसे 2017 में उन्हें गोली लगने के बाद ट्रंप उनके अस्पताल के बिस्तर के पास बैठे रहे थे। ओहायो के रिपब्लिकन जिम जॉर्डन ने याद किया कि कैसे ट्रंप ने दो साल पहले उनके रिश्तेदारों से बात करने के उनके आग्रह को स्वीकार किया था जिनके बेटे की कार हादसे में मौत हो गई थी। 

राष्ट्रपति को कोविड-19 के खिलाफ पहली प्रतिक्रिया देने वालों से बात करते हुए और इन सेवाओं के लिए अपने “दोस्तों” का शुक्रिया करते हुए दिखाया गया। और सीनेटर रैंड पॉल ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया कि कैसे राष्ट्रपति ने ग्वाटेमाला और हैती में आपात नेत्र सर्जरी करने के उनके मेडिकल मिशन को समर्थन दिया था। कारोबारी के तौर पर बने ट्रंप के सख्त एवं रुखे व्यक्तित्व से हर कोई भी भली-भांति परिचित है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement