Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

अमेरिकी सांसद रूबेन के खिलाफ यौन शोषण मामले की जांच शुरू

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आचार समिति ने डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ 2 महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू करने की घोषणा की है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 16, 2017 21:09 IST
Ruben Kihuen | AP Photo- India TV Hindi
Ruben Kihuen | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आचार समिति ने डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ 2 महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू करने की घोषणा की है। वहीं, कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार शोषण का आरोप लगने के बाद उम्मीदवारी से हट गईं। समिति ने एक बयान में कहा कि उसे नेवादा के 37 साल के प्रतिनिधि रूबेन किहूएन पर लगे ‘सार्वजनिक आरोपों’ की जानकारी है। रूबेन पिछले साल ही निर्वाचित हुए थे।

बजफीड की खबर के अनुसार एक महिला ने रूबेन पर कई बार यौन उत्पीड़न करने का और बिना सहमति के गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया। तब वह 2016 में रूबेन की प्रचार टीम में काम कर रही थीं। नेवाडा की रहने वाली एक दूसरी महिला ने भी कहा कि रूबेन ने उसका यौन शोषण किया। पेशे से लॉबीस्ट महिला ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता तब स्थानीय एसेंबली के सदस्य थे। रूबेन ने आरोपों से इनकार कर दिया और इस्तीफा देने से अब तक मना किया है।

वहीं कंसास के थर्ड डिस्ट्रिक्ट में कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एंड्रिया रैमसे ने उम्मीदवारी से हटने का फैसला किया। एंड्रिया पूर्व में एक कंपनी की अधिकारी थीं और कंपनी में कार्यरत एक व्यक्ति ने 2005 में दायर एक मुकदमे में उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement