Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रूममेट के साथ इस चीनी छात्र ने की खतरनाक हरकत, देश से बाहर निकालेगा अमेरिका

अमेरिकी अधिकारी कॉलेज जाने वाले एक चीनी छात्र को देश से बाहर निकालने जा रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2018 19:29 IST
Wenliang Sun | @UCFPoliceDept/Twitter- India TV Hindi
Wenliang Sun | @UCFPoliceDept/Twitter

मियामी: अमेरिकी अधिकारी कॉलेज जाने वाले एक चीनी छात्र को देश से बाहर निकालने जा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस छात्र ने भले ही किसी खतरनाक घटना को अंजाम नहीं दिया, लेकिन अपने विक्षुब्ध व्यवहार से अपने रूममेट और एक दोस्त को भयभीत किया और 2 सेमीऑटोमेटिक राइफल खरीदे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा की पुलिस ने कहा कि उन्हें जनवरी के अंत में सबसे पहले परिसर के एक अधिकारी ने सतर्क किया था कि छात्र वेनलियांग सुन (26) का व्यवहार चिंताजनक है। यूनिवर्सिटी के पुलिस प्रमुख रिचर्ड बेरी ने कहा कि सुन लगातार अपने व्यवहार में बदलाव लाता रहा।

पुलिस ने 'ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, टोबैको, फायरआर्म्स ऐंड एक्सोप्लोसिव्स' से संपर्क किया, जहां से पता चला कि सुन के पास एक AR-15-स्टाइल राइफल और गोला-बारूद है। बेरी ने कहा, ‘हम जानते हैं कि आज की दुनिया में एक विक्षुब्ध व्यक्ति जो उच्च तकनीक वाला हथियार रखता है, उसे हम नजरअंदाज नहीं कर सकते। लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य और दायित्व है।’ सुन के गैर-अप्रवासी छात्र के दर्जे को उस समय रद्द कर दिया गया, जब संघीय अधिकारियों को पता चला कि वह कक्षा में नहीं जा रहा था। एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में उसके लिए ऐसा करना जरूरी था।

एक फेडेरल जज ने 21 मार्च को अपने फैसले में कहा कि सुन को घर वापस भेज देना चाहिए। उसे अगले 10 सालों तक अमेरिका लौटने की अनुमति नहीं है। सुन फिलहाल फ्लोरिडा के मैकलेनी में अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन एजेंसी में है। उसे अमेरिका से किस तारीख को बाहर निकाला जाएगा, इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। अब अमेरिका के इस फैसले पर चीन क्या प्रतिक्रिया देता है, यह देखने वाली बात होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement