Friday, April 26, 2024
Advertisement

US Elections 2020: यदि बिडेन जीते, तो "कम्युनिस्ट" कमला एक महीने कर देंगी तख्ता पलट: ट्रम्प

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को अपने चुनाव प्रतिद्वंद्वियों पर एक तीखे हमले में कहा यदि जो बिडेन अमेरिकी चुनाव जीतते हैं, तो वे दो महीने भी पद पर नहीं रह पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 7:30 IST
US Elections - India TV Hindi
Image Source : FILE US Elections 

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को अपने चुनाव प्रतिद्वंद्वियों पर एक तीखे हमले में कहा यदि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन 3 नवंबर को अमेरिकी चुनाव जीतते हैं, तो वे दो महीने भी राष्ट्रपति पद पर नहीं रह पाएंगे। उनकी साथी कमला हैरिस एक महीने के भीतर ही राष्ट्रपति को पद से हटाकर खुद कार्यभार संभाल लेंगी। 

61 साल के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और 55 वर्षीय हैरिस बुधवार को उपराष्ट्रपति की बहस में आमने-सामने आए, जिसमें ट्रम्प के कोविड​​-19 महामारी, नौकरी, चीन, नस्लीय तनाव और जलवायु परिवर्तन से निपटने पर छींटाकशी हुई।

ट्रम्प ने गुरुवार को एक साक्षात्कार में फॉक्स न्यूज को बताया “हम एक कम्युनिस्ट होने जा रहे हैं। देखो, मैं जो के पास बैठता हूं और मैंने जो को देखा है। जो राष्ट्रपति के रूप में दो महीने तक नहीं रह पाएंगे। ऐसी मेरी राय है। यह सब दो महीने तक चलने वाला नहीं है।”

ट्रम्प ने कहा, "कमला एक कम्युनिस्ट है। वह सोशलिस्ट नहीं है। उसके विचारों पर एक नजर डालें। वह हत्यारों और बलात्कारियों को हमारे देश में घुसने देने के लिए सीमाएं खोलना चाहती है।" 

बहस के एक दिन बाद नेवादा में एक रैली को संबोधित करते हुए पेंस ने कहा, "मैं स्पष्ट कर दूं, कल रात उपराष्ट्रपति की बहस केवल दो उम्मीदवारों के बीच की बहस नहीं थी, मुझे लगता है कि यह दो दृष्टिकोणों के बीच एक बहस थी।" उन्होंने दावा किया कि जो बिडेन और कमला हैरिस उच्च कर, खुली सीमाएं चाहते हैं, वे पुलिस को बचाना चाहते हैं, और यदि आप इसे कल रात नहीं कर सकते हैं तो वे सर्वोच्च न्यायालय को पैक करना चाहते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement