1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. क्या अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में होगी देरी? डोनाल्ड ट्रंप ने दिया सुझाव

क्या अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में होगी देरी? डोनाल्ड ट्रंप ने दिया सुझाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव को आगे टालने का प्रस्ताव दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेल-इन वोटिंग से इसके नतीजे सही नहीं आएंगे और इसमें धोखाधड़ी होगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 19:40 IST
US President Election 2020, US President, Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज गुरुवार को इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर देरी से कराने का सुझाव दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव को आगे टालने का प्रस्ताव दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेल-इन वोटिंग से इसके नतीजे सही नहीं आएंगे और इसमें धोखाधड़ी होगी।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि 'वैश्विक पोस्टल वोटिंग के साथ इस साल 2020 का चुनाव इतिहास का सबसे ज्यादा गलत और धोखाधड़ी वाला होगा, यह अमेरिका के लिए बहुत शर्मनाक होगा।' ट्रंप ने लोगों के सुरक्षित और उचित तरीके से मतदान करने में सक्षम हो जाने के बाद चुनाव आयोजित कराने का सुझाव दिया।

अमेरिका के राज्य कोरोना वायरस महामारी के चलते जन स्वास्थ्य को देखते हुए पोस्टल वोटिंग को आसान बनाना चाहते हैं। इस महीने की शुरुआत में छह राज्य कैलिफोर्निया, उटा, हवाई, कोलोराडो, ओरेगॉन और वाशिंगटन डाक से चुनाव कराने की योजना बना रहे थे। ये राज्य सभी पंजीकृत मतदाताओं को पोस्टल बैलट भेजेंगे, जिसे चुनाव के दिन वापस भेजना होगा। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,50,000 के पार चली गई है। विश्व में इस वायरस के कारण सबसे अधिक लोगों की जान अमेरिका में ही गई है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X