Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अमेरिकी चुनाव परिणाम आने के बीच हिंसा का अंदेशा, ट्रंप टावर की बढ़ाई गई सुरक्षा

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद हिंसा फैलने की आशंका व्यक्त की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 11:16 IST
US Elections - India TV Hindi
Image Source : AP US Elections 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते नजर आ रहे हैं। इस बीच पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद हिंसा फैलने की आशंका व्यक्त की है। इस बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का न्‍यूयार्क के मैनहटन स्थित ट्रंप टावर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां बड़ी संख्‍या में हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों ने अपने ट्रकों के साथ ट्रंप टॉवर को घेर लिया है। 

इससे पहले मंगलवार को ही खबरें आई ​थी कि चुनाव नतीजों को देखते हुए न्यूयॉर्क सहित बड़े शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। ट्रंप टावर के अलावा व्हाइट हाउस की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मंगलवार दोपहर में ही यहां बिल्डिंग के सामने प्रदर्शनकारी जमा हो गए थे। यही नहीं शहर के अन्‍य इलाकों में भी बड़ी संख्‍या में प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो गए हैं। न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के चीफ ने प्रदर्शनकारियों को लेकर चेतावनी दी है। 

न्‍यूयॉर्क पुलिस ने कहा है कि मैनहटन इलाके के कुछ हिस्‍सों को बंद किया जा सकता है। इस इलाके में अगर लूट की घटना हुई तो किसी भी कार या पैदल जाने वाले लोगों को अनुमति नहीं होगी। न्‍यूयॉर्क के जिन इलाकों में प्रदर्शनकारी जमा हैं, वहां पर हजारों की तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने अपने ट्रकों में बालू भर रखा है। इन वाहनों को इसलिए तैनात किया गया है ताकि अगर प्रदर्शनकारियों की भीड़ बढ़े तो उसे गाड़‍ियों के बैरियर के जरिए रोका जा सके।

न्यूयॉर्क में होटलों दुकानों पर लगाए प्लाईबोर्ड 

हिंसा की आशंका के बीच न्यूयॉर्क शहर के कई इलाकों में लग्जरी स्टोर चलाने वालों और छोटे कारोबार करने वालों ने अपनी दुकानों को बचाने के लिये उनके आगे प्लाईवुड लगा दिया है। व्हाइट हाउस के लिये डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच हो रही यह दौड़ अब तक की सबसे कड़वाहट और आरोप-प्रत्यारोप भरी मानी जा रही है। चुनाव के दिन हिंसा, लूटपाट और झड़प की आशंकाओं के बीच मैनहट्टन के पॉश फिफ्थ एवेन्यू की दुकानों के साथ ही शहर के अन्य इलाकों में भी दुकानदार सुरक्षा उपाय करते नजर आए और कर्मचारियों को देर रात तक दुकानों को तोड़फोड़ से बचाने के लिये उनके बाहर प्लाईवुड लगाते हुए देखा गया। यह कुछ ऐसा ही था जो जॉर्ज फ्लॉएड की मौत के बाद गर्मियों में हुए प्रदर्शनों के दौरान देखा गया था

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement