1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी पनडुब्बी हादसे का शिकार, कई नौसैनिक जख्मी

दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी पनडुब्बी हादसे का शिकार, कई नौसैनिक जख्मी

दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी नौसेना की एक पनडुब्बी हादसे का शिकार हो गई। निगरानी के लिए तैनात इस पनडुब्बी की टक्कर किसी वस्तु से हुई जिससे सबमरीन में सवार कई नौसैनिक घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 12:01 IST
दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी पनडुब्बी हादसे का शिकार, कई नौसैनिक जख्मी- India TV Hindi
Image Source : एपी (प्रतिकात्मक तस्वीर) दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी पनडुब्बी हादसे का शिकार, कई नौसैनिक जख्मी (प्रतिकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन: दक्षिण चीन सागर में तैनात अमेरिकी नौसेना की एक पनडुब्बी हादसे का शिकार हो गई। निगरानी के लिए तैनात इस पनडुब्बी की टक्कर किसी वस्तु से हुई जिससे सबमरीन में सवार कई नौसैनिक घायल हो गए। गनीमत यह रही कि किसी को जानलेवा चोटें नहीं आयी और पनडुब्बी परिचालन के लिहाज से ठीक स्थिति में है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

घटना की संक्षिप्त जानकारी मुहैया कराते हुए अमेरिकी पैसिफिक फ्लीट ने कहा कि पनडुब्बी ‘यूएसएस कनेक्टिकट’ अब भी ‘‘सुरक्षित और स्थिर स्थिति’’ में है। बयान में कहा गया है, ‘‘बाकी की पनडुब्बी को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।’’ उसने बताया कि इस घटना की जांच की जाएगी। 

बयान में घटना का स्थान नहीं बताया गया है लेकिन नौसेना के दो अधिकारियों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि यह घटना दक्षिण चीन सागर में हुई जब कनेक्टिकट नियमित अभियान पर था। अधिकारियों ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पनडुब्बी किस वस्तु से टकरायी लेकिन यह कोई अन्य पनडुब्बी नहीं थी। 

एक अधिकारी ने बताया कि यह डूबा हुआ जहाज, डूबे हुए जहाज का कोई कंटेनर या कोई अन्य वस्तु हो सकती है। उन्होंने बताया कि कनेक्टिकट में सवार दो नौसैनिकों को चोटें आयी हैं और करीब नौ अन्य को मामूली चोटें आयी हैं। सभी का पनडुब्बी में ही इलाज किया गया। (इनपुट-भाषा)

Click Mania
bigg boss 15