Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'भारत और अमेरिका के बीच काफी करीबी संबंध'

अमेरिका के ऊर्जा मंत्री रिक पेरी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात ने दुनियाभर में एक स्पष्ट संदेश दिया है कि भारत और अमेरिका के बीच काफी करीबी संबंध चल रहे हैं। पेरी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2017 11:15 IST
अमेरिका के ऊर्जा...- India TV Hindi
अमेरिका के ऊर्जा मंत्री रिक पेरी

वाशिंगटन: अमेरिका के ऊर्जा मंत्री रिक पेरी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्हाइट हाउस में पहली मुलाकात ने दुनियाभर में एक स्पष्ट संदेश दिया है कि भारत और अमेरिका के बीच काफी करीबी संबंध चल रहे हैं। पेरी ने व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, कल की एक तस्वीर मुझे लगता है कि काफी विचारशील है। और वह दोनों नेताओं (ट्रंप और मोदी) का एक-दूसरे से गले लगना है। मुझो लगता है कि वह दुनिया को स्पष्ट संकेत है कि अमेरिका और भारत के बीच करीबी संबंध चल रहे हैं। (ट्रंप मोदी की दोस्ती पर भड़का चीन, कही ये बात)

पेरी ने कहा इसमें ऊर्जा क्षेत्र बहुत, बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है। पेरी एक दिन पहले ट्रंप द्वारा मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस में आयोजित रात्रिभोज में शामिल हुए थे। रात्रिभोज के बारे में बात करते हुए पेरी ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में एलएनजी, स्वच्छ कोयला और परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की गई। व्हाइट हाउस में मौजूदा प्रशासन द्वारा किसी विदेशी नेता को दिए जाने वाला यह पहला रात्रिभोज था।

पेरी ने एक सवाल के जवाब में कहा, कल रात रात्रिभोज पर हमने तीन क्षेत्रों के बारे में बात की। इसमें एलएनजी, साफ कोयला और तीसरा परमाणु सहयोग शामिल है। भारत और अमेरिका के लिए अच्छा मौका है मजबूत सहयोगी और साझोदार बनने का। ऊर्जा एक ऐसा जुड़ाव है जिससे लंबे समय तक साझेदारी बनी रहेगी। विदेश विभाग ने मोदी की यात्रा को सफल बताया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement