Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे: डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने इज़राइल को ‘‘शक्तिशाली और शानदार देश’’ बनाने के लिए यहूदी समुदाय की सराहना की। उन्होंने इज़राइल के प्रति अपने प्रशासन के समर्थन का संकल्प भी किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 07, 2018 8:58 IST
ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे: डोनाल्ड ट्रंप - India TV Hindi
ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे: डोनाल्ड ट्रंप 

 वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे। उन्होंने हनुक्का त्योहार के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस में आयोजित दावत के दौरान चुनिंदा यहूदी आगंतुकों से कहा कि वह विश्व में आतंकवाद के अग्रणी प्रायोजक को छूट नहीं दे सकते, वह एक ऐसा शासन है जो अमेरिका का बुरा चाहता है और इज़राइल को हमेशा धमकी देता है। जो धरती पर घातक हथियार हासिल करना चाहता है।

ट्रंप ने यहूदी समुदाय से कहा कि अमेरिका अब उस ‘‘भयावह ईरान परमाणु समझौते’’ से बाहर निकल आया है। उन्होंने कहा, ‘‘वह एक भयावह समझौता था। वह कभी नहीं किया जाना चाहिए था। हमने ईरान पर अत्यंत कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। हम ईरान को कभी भी परमाणु हथियार या परमाणु बम हासिल नहीं करने देंगे।’’

ट्रंप ने इज़राइल को ‘‘शक्तिशाली और शानदार देश’’ बनाने के लिए यहूदी समुदाय की सराहना की। उन्होंने इज़राइल के प्रति अपने प्रशासन के समर्थन का संकल्प भी किया। अमेरिका में इज़राइली दूतावास को यरुशलम स्थानांतरित करने के अपने कदम की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इज़राइल की सच्ची राजधानी को एक साल पहले ही मान्यता दे चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement