Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अमेरिका में जीका वायरस का कहर, टेक्सस में सामने आए 6 नए मामले

महिलाओं की जांच पहले लीगेसी कम्युनिटी हेल्थ में कराई गई, जो दक्षिण-पूर्व टेक्सस क्लीनिक के नेटवर्क का हिस्सा है। लीगेसी ने घोषणा की है कि सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने महिलाओं के जीका से ग्रसित होने की पुष्टि की है।

IANS IANS
Updated on: June 16, 2017 17:33 IST
zika virus
- India TV Hindi
zika virus

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सस में छह गर्भवती महिलाओं को जीका विषाणु के संक्रमण से ग्रसित पाया गया। अमेरिका में इस साल इस बीमारी के यह पहले मामले सामने आए हैं, जो मच्छरों से फैलती है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, लीगेसी कम्युनिटी हेल्थ ने गुरुवार को कहा कि सभी महिलाएं अपने बच्चों को जन्म दे चुकी हैं, लेकिन इस बात का पता नहीं चल पाया है कि कोई बच्चा जन्मजात विकृति के साथ पैदा हुआ है या नहीं।

महिलाओं की जांच पहले लीगेसी कम्युनिटी हेल्थ में कराई गई, जो दक्षिण-पूर्व टेक्सस क्लीनिक के नेटवर्क का हिस्सा है। लीगेसी ने घोषणा की है कि सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने महिलाओं के जीका से ग्रसित होने की पुष्टि की है। सभी महिलाएं दक्षिणी सीमा की यात्रा के दौरान विषाणु के संपर्क में आईं।

लीगेसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अन बार्न्‍स ने बयान में कहा, "जीका का खतरा पिछले साल की तुलना में कम हुआ है, लेकिन हाल में सामने आए छह मामले यह दर्शाते हैं कि टेक्सस में गर्भवती महिलाओं को सतर्क रहने की जरूरत है।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement