Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फ्लोरिडा के समुद्र में नहाते लोगों के बीच अचानक आ गई विशाल शार्क मछली, सभी भागे-चिल्लाए मगर...

अमेरिका के फ्लोरिडा समुद्र तट पर नहाते लोगों के बीच अचानक विशालकाय शार्क मछली आ जाने से दहशत फैल गई। लोग चिल्लाने और भागने लगे। लोग इसलिए भी अधिक डर गए कि उसी दिन किसी दूसरे समुद्र तट पर 15 वर्षीय बच्चे को भी संभवतः शार्क ने ही मार डाला था।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 05, 2023 11:39 IST
फ्लोरिडा के समुद्र तट पर नहाते लोगों के बीच आई शार्क मछली- India TV Hindi
Image Source : FILE फ्लोरिडा के समुद्र तट पर नहाते लोगों के बीच आई शार्क मछली

अमेरिका में फ्लोरिडा के समुद्र तट पर वह क्षण बेहद भयानक हो गया, जब बीच पर नहाते लोगों के बीच में अचानक विशालकाय शार्क मछली आ गई। समुद्र में नहा रहे लोग अचानक चिल्लाते हैं 'पानी से बाहर निकलो', भागो...। लोगों ने देखा कि विशाल शार्क उथले पानी में तैर रही है और वह लोगों की ओर आ रही है। शॉर्क को अपनी ओर आते देख तट पर नहा रहे लोग भागने और चिल्लाने लगे। उसी दिन  न्यूयॉर्क के फायर आइलैंड के तट पर एक 15 वर्षीय लड़के को मार दिया था। इससे लोगों का डर कई गुना बढ़ गया।

स्वतंत्रता दिवस से पहले फ्लोरिडा के समुद्रतट पर जाने वाले लोग 'पानी से बाहर निकलो' चिल्लाते हुए भागने लगे। इससे समुद्र तट पर अफरातफरी मच गई। लोगों ने देखा कि एक विशाल शार्क उथले पानी में उनका पीछा कर रही थी। न्यूयॉर्क के फायर आइलैंड के तट पर 15 वर्षीय लड़के को बेरहमी से मारने के साथ उसके एक दिन पहले वहां दो अन्य लोगों को काट लियाथा। साथ ही हैम्पटन में एक तैराक को भी काटा था।

शॉर्क का सिर्फ एक पंख था ऊपर

पेंसाकोला में नवरे समुद्र तट पर कई समुद्र तट पर लोगों को पानी से बाहर भागते हुए देखा गया। शार्क का एक ही पंख गहरे तट पर पानी के ऊपर दिख रहा था। इसके बाद कुछ लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, 'पानी से बाहर निकलो!' भागो जैसी आवाजें लगा रहे हैं। शार्क उथली लहरों में उछल-कूद कर रही थी। क्रिस्टी कॉक्स ने पेंसाकोला न्यूज जर्नल को बताया कि यह वाकया चौंकाने वाला था, हालांकि शार्क अपनी सामान्य दिनचर्या अपना रही थी। उन्होंने कहा, 'शार्क बस खाना खाने की कोशिश कर रही थी जैसा कि उसेसे उम्मीद की जा रही थी और वह तैराकों के पास से गुजर गई।'

कई घटनाओं ने शार्क से डराया

समुद्र तट पर मौजूद क्रिस्टी कॉक्स ने बताया कि 'जैसे ही वे मछलियों के समूह का पीछा करते हुए समुद्र तट की ओर आगे बढ़े, हर कोई शॉर्क को देखकर स्तब्ध रह गया। हम सभी को बस यह याद रखना है कि यह स्वाभाविक है और हम उनके घर में हैं, इसलिए सतर्क रहें।' न्यूयॉर्क डेली न्यूज के अनुसार, 4 जुलाई को फायर आइलैंड के तट पर एक 15 वर्षीय बच्चे को मार डाला था और तीन अन्य को काट लिया था। एक 49 वर्षीय व्यक्ति को फायर आइलैंड पाइंस पर नौकायन करते समय दाहिने हाथ पर काट लिया गया था और चेरी ग्रोव में तैरते समय एक वयस्क महिला की जांघ को काट लिया गया था। साउथेम्प्टन में 47 वर्षीय एक व्यक्ति को क्वोक विलेज बीच पर छाती तक गहरे पानी में तैरने के बाद शार्क के काटने से उसके दाहिने घुटने में घाव हो गया था।

यह भी पढ़ें

USA के "ह्वाइट हाउस" में सफेद पाउडर मिलने से हड़कंप, भवन खाली कराने पर जो मिला वो चौंका देगा

कैलिफोर्निया से उड़ान भरने के थोड़ी देर में ही पार्क में उल्टा होकर गिरा विमान, एक यात्री की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement