Saturday, April 27, 2024
Advertisement

USA के "ह्वाइट हाउस" में सफेद पाउडर मिलने से हड़कंप, भवन खाली कराने पर जो मिला वो चौंका देगा

अमेराका के ह्वाउस में उस वक्त अफऱातफरी मच गई। जब वहां सफेद पाउडर पाया गया। यह काफी संदिग्ध था। इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गयाा है। सुरक्षा एजेंसियां संदिग्धों का पता ढूंढ़ रही हैं। बरामद सफेद पाउडर कोकीन था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 05, 2023 10:41 IST
अमेरिका का ह्वाइट हाउस- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका का ह्वाइट हाउस

अमेरिका के ह्वाइट हाउस में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब परिसर में एक जगह गुप्त सुरक्षा एजेंसियों को सफेद पाउडर दिखा। यह कोई विस्फोटक भी हो सकता था। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने सख्त जांच शुरू कर दी। अमेरिका में खुफिया सेवा के अधिकारियों ने बताया कि व्हाइट हाउस के वेस्ट विंग के ‘कॉमन एरिया’ से रविवार रात मिला संदिग्ध सफेद पाउडर कोकीन है। पाउडर बरामद होने के बाद व्हाइट हाउस को कुछ देर लिए खाली करा लिया गया था। 

जिस वक्त यह सारी घटना हुई, उस वक्त राष्ट्रपति जो बाइडन ‘कैम्प डेविड’ में थे। यह जानकारी दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने मंगलवार को दी। अधिकारियों के मुताबिक, खुफिया सेवा के एजेंट रविवार को नियमित दौरा कर रहे थे, तभी उन्हें एक क्षेत्र से सफेद पाउडर मिला और प्रारंभिक जांच में यह पदार्थ कोकीन पाया गया। यह वेस्ट विंग के किसी दफ्तर से नहीं मिला है।

रात 9 बजे खाली कराया गया भवन

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटिड प्रेस’ को बताया कि रविवार रात करीब पौने नौ बजे परिसर भवन को खाली कराया गया, क्योंकि आग एवं आपात सेवा के कर्मियों को त्वारित जांच करने के लिए बुलाया गया था और शुरुआती तौर पर यह पदार्थ कोकीन पाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, व्हाइट हाउस को जल्दी ही दोबारा खोल दिया गया और पाउडर को आगे की जांच के लिए भेज दिया गया। बाइडन और उनके परिवार के सदस्य शुक्रवार को ‘कैम्प डेविड’ के लिए रवाना हुए थे और मंगलवार व्हाइट हाउस लौटे। खुफिया सेवा ने एक बयान में कहा कि व्हाइट हाउस को एहितायत के तौर पर बंद किया गया था। (भाषा)

यह भी पढ़ें

कैलिफोर्निया से उड़ान भरने के थोड़ी देर में ही पार्क में उल्टा होकर गिरा विमान, एक यात्री की मौत

SCO शिखर सम्मेलन में चीन को लगा बड़ा झटका, भारत ने BRI प्रोजेक्ट को किया खारिज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement