Saturday, April 27, 2024
Advertisement

1000 साल पहले मौजूद थे 3 उंगुलियों और लंबे सिर वाले एलियंस, NASA के सामने मैक्सिको में पेश हुआ दुर्लभ कंकालों का सुबूत

मैक्सिको में एलियंस के कंकाल पेश करने के बाद से पूरी दुनिया हैरान है। नासा के वैज्ञानिकों के सामने इन तथाकथित एलियंस के कंकालों को पेश किया गया। दावा किया जा रहा है कि 3 उंगुली और लंबे सिर वाले ये एलियंस 1000 साल पुराने हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: September 15, 2023 14:55 IST
एलियंस का कंकाल।- India TV Hindi
Image Source : TRUTHPOLE एलियंस का कंकाल।

धरती पर कभी एलिएंस की मौजूदगी को लेकर आज तक रहस्य बरकरार है। मगर नासा ने अपने एक दावे से इस रहस्य से पर्दा हटा दिया है। मैक्सिको की प्रदर्शनी में नासा द्वारा एक कंकाल पेश किया गया है। इसे एलियंस कहा जा रहा है। यह एलियंस लंबे सिर और 3 उंगुलियों वाला है। यानि एलियंस के प्रत्येक हाथ में 3-3 उंगुलियां हैं। मैक्सिकन सांसद ने 'एलियन' का शव पेश करते हुए कहा कि ये करीब 1,000 साल पुराने हैं। नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने गुरुवार को एक नई रिपोर्ट जारी की, जिसे वह "अज्ञात असामान्य घटना" (यूएपी) कहता है, जिसे जनता अज्ञात उड़ान वस्तुओं यानि उड़न तश्तरी या यूएफओ के रूप में जानती है।

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने घोषणा की कि वह यूएपी अनुसंधान के निदेशक की नियुक्ति कर रही है। यूएफओ को समझने में अधिक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए नासा के लिए एक स्वतंत्र अध्ययन दल की सिफारिश के जवाब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, नासा के अधिकारियों से मेक्सिको की कांग्रेस में यूएफओ के बारे में भी सवाल पूछे गए, जिसमें गैर-मानव प्राणियों के कथित अवशेषों की प्रस्तुति शामिल थी। प्रिंसटन विश्वविद्यालय के खगोल भौतिकी विभाग के पूर्व प्रमुख और यूएपी रिपोर्ट के अध्यक्ष डेविड स्पर्गेल ने कहा कि उन्हें नमूनों (एलियंस के कंकाल) की प्रकृति के बारे में पता नहीं है, लेकिन उन्होंने पारदर्शिता का आग्रह किया है। स्पर्गेल ने कहा "यह कुछ ऐसा है जो मैंने केवल ट्विटर पर देखा है। जब आपके पास असामान्य चीजें होती हैं, तो आप डेटा को सार्वजनिक करना चाहते हैं।

स्पर्गेल ने कहा कि हम उन नमूनों की प्रकृति नहीं जानते,'। उन्होंने मैक्सिकन सरकार से कहा, "अगर आपके पास कुछ अजीब है, तो नमूने वैज्ञानिक समुदाय को उपलब्ध कराएं।" मैक्सिकन कांग्रेस में प्रस्तुत किया गया 'एलियन पिंड' मैक्सिकन पत्रकार और लंबे समय तक यूएफओ के शौकीन जैमे मौसन ने मंगलवार को राजनेताओं के मामलों में सुनवाई के दौरान दो छोटे "कंकालों" को दिखाया गया। इसे एलियंस का कंकाल बताया जा रहा है। इनमें प्रत्येक हाथ पर तीन उंगलियां और लंबे सिर थे।

पेरू से मिले एलियंस के कंकाल

मैक्सिको के जिस कांग्रेस (संसद) में तथाकथित एलियंस के नमूनों को प्रस्तुत किया गया। ये नमूने पेरू की प्राचीन नाज़्का लाइन्स के पास से बरामद किए गए थे और मैक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय (यूएनएएम) द्वारा कार्बन-डेटेड किया गया था। निष्कर्ष निकाला गया कि वे लगभग 1,000 साल पुराने थे। मौसन ने दावा किया कि उनका पृथ्वी पर किसी भी प्रजाति से कोई संबंध नहीं है। मौसन ने कहा, "मुझे लगता है कि यह स्पष्ट प्रदर्शन है कि हम गैर-मानवीय नमूनों से निपट रहे हैं जो हमारी दुनिया में किसी भी अन्य प्रजाति से संबंधित नहीं हैं और किसी भी वैज्ञानिक संस्थान के लिए इसकी जांच करने की सभी संभावनाएं खुली हैं।

यह भी पढ़ें

उत्तर कोरिया से हथियार डील पर धमकी का रूस ने लिया अमेरिका से बदला, दो राजनयिकों को कर दिया निष्कासित

रूसी लड़ाकू विमानों की फैक्ट्री में अचानक पहुंच गए किम जोंग, यूक्रेन से लेकर अमेरिका तक मची खलबली

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement