Thursday, March 28, 2024
Advertisement

America Firing: गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर दहला अमेरिका, हादसे में 2 लोगों की मौत, कई घायल

America Firing: दक्षिणी कैलिफोर्निया में '7-इलेवन' श्रृंखला की चार दुकानों पर सोमवार तड़के गोलीबारी हुई है। गोलीबारी की पहली घटना देर रात एक बजकर 50 मिनट पर रिवरसाइड पर हुई, इसके बाद तड़के तीन बजकर 20 मिनट पर 39 किलोमीटर दूर सांता एना में हुई।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: July 12, 2022 11:32 IST
Representative Picture- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative Picture

Highlights

  • दक्षिणी कैलिफोर्निया में '7-इलेवन' श्रृंखला की चार दुकानों पर गोलीबारी
  • पहली घटना देर रात एक बजकर 50 मिनट पर रिवरसाइड पर हुई
  • हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हुए हैं

America Firing: अमेरिका में एक बार फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं हैं। हादसे में दो लोगों की मौत और तीन लोगों के घायल होने की खबर है। दक्षिणी कैलिफोर्निया में '7-इलेवन' श्रृंखला की चार दुकानों पर सोमवार तड़के गोलीबारी हुई है। अधिकारियों के मुताबिक माना जा रहा है कि गोलीबारी की चार में से तीन घटनाओं में एक ही व्यक्ति शामिल था। गोलीबारी की पहली घटना देर रात एक बजकर 50 मिनट पर रिवरसाइड पर हुई, इसके बाद तड़के तीन बजकर 20 मिनट पर 39 किलोमीटर दूर सांता एना में गोलीबारी हुई। पुलिस के मुताबिक जांचकर्ताओं का मानना है कि सांता एना में गोलीबारी करने वाले शख्स ने ही '7-इलेवन' की दुकानों पर सोमवार सुबह चार बजकर 18 मिनट पर गोलीबारी की।

4 जुलाई को अमेरिका के शिकागो में हुई फायरिंग

बता दें, इसी महीने 4 जुलाई को अमेरिका के शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान अंधाधुंध फायरिंग होने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हो गए। शिकागो के हाइलैंड पार्क इलाके में फ्रीडम डे परेड निकाली जा रहा थी इसी  दौरान गोलीबारी हो गई। गोलीबारी के बाद शिकागो के हाइलैंड इलाके मे अफरा-तफरी मच गई। 

'बंदूक हिंसा रोधी कानून' का डर नहीं

बता दें कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक हिंसा रोधी बिल को मंजूरी दी थी। इस विधेयक को डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों राजनीतिक दलों का समर्थन मिला। टेक्सास के एक स्कूल में एक बंदूकधारी शख्स ने अंधाधुंद फायरिंग में 19 छात्रों और दो शिक्षकों को बेरहमी से मार दिया था। इस घटना के बाद से ही देश में हथियार खरीदने संबंधी एक कड़े कानून के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा रहा था। लेकिन इस कानून के आ जाने के बाद भी अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार गोलीबारी की घटनाएं देखने को मिल रही हैं।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement