Friday, May 17, 2024
Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी को हुआ कोरोना, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कही ये बात

जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडेन को कोरोना हो गया है। हालांकि अभी वह हल्के लक्षणों का सामना कर रही हैं। वहीं जो बाइडेन की रिपोर्ट निगेटिव है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 05, 2023 7:33 IST
Joe Biden - India TV Hindi
Image Source : AP राष्ट्रपति जो बाइडन, पत्नी जिल बाइडेन के साथ

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडेन कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। उनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव निकला है। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर ये जानकारी दी है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए हैं। उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव निकला है।

जी-20 समिट में शामिल होने के लिए भारत आने वाले हैं बाइडन

गौरतलब है कि हालही में भारत में जी20 शिखर वार्ता होने वाली है। जी20 के अध्यक्ष के रूप में भारत  9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हालही में ये कहा था कि वह इस हफ्ते भारत की यात्रा करने को लेकर उत्सुक हैं। हालांकि, सम्मेलन के लिए खुश जो बाइडेन ने एक बड़े मुद्दे पर निराशा भी जाहिर की थी।

जो बाइडेन ने जी20 शिखर सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के शामिल न होने की खबरों पर निराशा जाहिर की थी। बाइडेन ने कहा था कि मैं उनके सम्मेलन में न आने से निराश हूं लेकिन मैं उनसे मिलूंगा। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत के बाद वियतनाम की यात्रा पर भी जाने वाले हैं।

जी-20 में कौन-कौन हो रहा शामिल?

दिल्ली में होने वाले जी-20 में बाइडन के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज, जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ब्राजील के राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा आदि नेताओं ने अपनी यात्रा की पुष्टि कर दी है। बता दें कि सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी 10 सितंबर को ब्राजील के राष्ट्रपति लूला को जी20 अध्यक्ष पद की कमान सौंपेंगे। अगला जी20 सम्मेलन ब्राजील में होगा।

ये भी पढ़ें: 

कोलंबिया के विद्रोही ग्रुपों के बीच हिंसक झड़प, 9 लोगों की मौत 

जी20 में पुतिन के न आने पर पूछा सवाल, तो रूसी राजदूत ने दिया ऐसा बयान कि मच गया बवाल

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement