Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोलंबिया के विद्रोही ग्रुपों के बीच हिंसक झड़प, 9 लोगों की मौत

कोलंबिया में विद्रोही समूहों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। इस झड़प में 9 लोगों की मौत हो गई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 05, 2023 7:02 IST
Colombia- India TV Hindi
Image Source : COLOMBIA POLICE/TWITTER कोलंबिया पुलिस

बोगोटा: कोलंबिया से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के विद्रोही समूहों के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस झड़प में 9 लोगों की मौत हो गई है। एएफपी ने गवर्नर के हवाले से ये जानकारी दी है। गौरतलब है कि दक्षिण अमेरिकी देश में काफी समय से शांति की कोशिशें की जा रही हैं, ऐसे में ये घटना उन प्रयासों पर सवाल खड़ा करती हैं, जो शांति के लिए किए जा रहे थे। 

इन ग्रुपों के बीच हुई झड़प

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हिंसक झड़प एफएआरसी गुरिल्ला समूह और नेशनल लिबरेशन आर्मी (ईएलएन) के लोगों के बीच हुई है। हालांकि अभी ये सामने नहीं आया है कि मरने वाले कौन लोग हैं। खबर ये भी है कि इस झड़प में 5 लोग घायल हैं, जिसमें एक नाबालिग लड़की भी शामिल है। 

गवर्नर विलिंटन रॉड्रिज ने इस बारे में बहुत खुलकर जानकारी नहीं दी है। यहां आपको बता दें कि ईएलएन गुरिला ग्रुप की सरकार के साथ सोमवार को चौथे दौर की बैठक हुई थी, जिसके बाद मानवीय मदद की घोषणा भी हुई थी। 

ये भी पढ़ें: 

अमेरिका: न्यूजर्सी के स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर में आयोजित हुआ कलशपूजन समारोह, वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलशों की हुई प्राण-प्रतिष्ठा

पाकिस्तान में बड़ा सैन्य हादसा, नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश, सभी अधिकारियों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement