Saturday, April 20, 2024
Advertisement

America: अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के 4 लोगों के अपहण से मचा हडकंप, 8 महीने की बच्ची को भी किया गया अगवा

America: स्थानीय पुलिस की इस मामले में अभी तक इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। मामले की गहनता से जांच के बाद ही आगे और कुछ बताया जा सकता है

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 04, 2022 13:43 IST
The abduction of 4 people of Indian origin in California- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV The abduction of 4 people of Indian origin in California

Highlights

  • जांच अभी शुरुआती दौर में है - पुलिस
  • पुलिस ने 911 पर जानकारी देने की अपील की
  • अमेरिका में नस्लीय टिप्पणियों के कई मामले आ चुके हैं सामने

America: अमेरिका में आए दिन भर्तियों के साथ हिंसा व भेदभाव की ख़बरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार मामला इससे भी आगे बढ़ गया। अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के 4 लोगों के अपहण से हड़कंप मच गया है। अगवा होने वालों में 8 महीने की बच्ची और उसके पेरेंट्स भी शामिल हैं। 

मर्सिड काउंटी शेरिफ ऑफिस ने अपने बयान बताया है  कि,  कैलिफोर्निया में 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी 8 महीने की बच्ची आरूही और 39 वर्षीय अमनदीप सिंह का अपहरण हुआ है। पुलिस ने संदिग्ध को हथियारबंद और खतरनाक बताया है।

जांच अभी शुरुआती दौर में है - पुलिस 

हालांकि स्थानीय पुलिस की इस मामले में अभी तक इस बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। मामले की गहनता से जांच के बाद ही आगे और कुछ बताया जा सकता है। उन्होंने बताया कि साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से चार लोगों को उनकी मर्जी के खिलाफ ले जाने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि परिवार को कथित तौर पर अगवा ऐसी जगह से किया गया है, जहां पर लाइन से रिटेलर्स और रेस्टोरेंट्स हैं।

पुलिस ने 911 पर जानकारी देने की अपील की 

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने अभी तक संदिग्ध का नाम नहीं बताया है। साथ ही यह भी नहीं पता चल सका है कि घटना को अंजाम देने के पीछे का मकसद क्या है। इस मामले में घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही इस केस से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर उसे 911 पर सूचित करने के लिए कहा गया है।

अमेरिका में नस्लीय टिप्पणियों के कई मामले आ चुके हैं सामने 

इससे पहले भी अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध के इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके हैं। कैलिफोर्निया में एक सितंबर को एक व्यक्ति ने एक भारतीय-अमेरिकी पर नस्लवादी टिप्पणी की थी। टेक्सास में एक मैक्सिकन-अमेरिकी महिला ने चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ 26 अगस्त को दुर्व्यवहार किया था और उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां की थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement