Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमेरिका में स्कूली छात्रों को ले जा रही बस ने खोया नियंत्रण, दुर्घटना में 2 लोगों की मौत और 5 घायल

अमेरिका के पेंसिलवेनिया में भीषण बस दुर्घटना हुई है। पुलिस के अनुसार बस का टायर खराब हो जाने से चालक उस पर से नियंत्रण खो बैठा और अचानक वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस सड़क दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: September 22, 2023 13:18 IST
अमेरिका के पेंसिलवेनिया में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस। - India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के पेंसिलवेनिया में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस।

अमेरिका में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और 5 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए पुलिस व स्थानीय लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए। लोगों को रेस्क्यू करने के साथ घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। देर तक घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लगी रही। बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुई बस छात्रों को पेन्सिलवेनिया के ग्रीली शहर ले जा रही थी। दोपहर एक बजे के आसपास न्यूयॉर्क शहर से लगभग 72 किलोमीटर दूर वावायंडा में राजमार्ग संख्या 84 पर थी बस रफ्तार भर रही थी। इसी दौरान चालक ने अचानक उसपर से अपना नियंत्रण खो दिया। इससे बस में बैठे सभी यात्रियों में चीख-पुकार और दहशत फैल गई। नियंत्रण खोने के बाद चालक दोबारा उस पर कंट्रोल नहीं कर सका और वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

टायर खराब होने की वजह से हादसा

पेंसिलवेनिया के गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि शायद बस का टायर खराब हो गया था। आशंका है कि अचानक बस का टायर फटने या उसकी हवा निकलने की वजह से चालक उसपर से अपना नियंत्रण खो बैठा। टायर खराब होने की वजह से बस दुर्घटना का शिकार हुई। मृतकों की पहचान स्कूल की बैंड निदेशक जीना पेलेटिएर (43) और सेवानिवृत्त शिक्षिका बीट्राइस फेरारी (77) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार बस में सवार 44 में से पांच यात्रियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य बस यात्री स्वस्थ हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

रुडो ने Five Eyes इंटेलीजेंस के सहयोगी के दावे के सहारे भारत पर लगाया है आरोप, कनाडा के खुफिया अधिकारी G20 से पहले थे दिल्ली

UNSC के ओपन डिबेट में Ukraine War पर भारत का बड़ा बयान, तत्काल रूप से यह कदम उठाने की मांग

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement