Sunday, April 21, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा हमला, मारे दनादन चाकू, बुरी तरह घायल

अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा हमला किया गया है। हमलावर ने भारतीय स्टूडेंट पर दनादन चाकू मारे और उसे बुरी तरह घायल ​कर दिया। छात्र को गंभीरावस्था में अस्पताल ले जाया गया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 01, 2023 20:00 IST
अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा हमला- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका में भारतीय स्टूडेंट पर जानलेवा हमला

America News: अमेरिका में भारतीयों पर आए दिन हमले होने की घटनाएं होती रहती हैं। इसी बीच अमेरिका में एक भारतीय छात्र पर एक हमलावर द्वारा जानलेवा हमला करने की खबर है। अमेरिका के इंडियाना राज्य में एक भारतीय छात्र पर हमलावर ने चाकुओं से दनादन हमला किया। इस हमले में भारतीय छात्र बुरी तरह घायल हो गया। मीडिया ने यह खबर दी है ‘एनडब्ल्यूआईयू टाइम्स’ की खबर के अनुसार, रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में एक सार्वजनिक जिम में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्रैड ने वरुण की कनपटी पर चाकू से हमला कर दिया था। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। 

गंभीर अवस्था में ले जाया गया अस्पताल

वरुण कंप्यूटर विज्ञान का छात्र है। घटना के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। खबर में कहा गया है, ‘‘हमलावर ने वरुण पर चाकू से हमला किया था। चोट की गंभीरता के कारण उसे फोर्ट वेन अस्पताल ले जाया गया और कथित तौर पर उसके बचने की संभावना कम है। हिंसक हमले के बाद वरुण की हालत गंभीर बताई जा रही है।’

जिम में मालिश के लिए गया था छात्र

हमलावर एंड्रैड ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन सुबह जिम में वह मालिश के लिए गया था। मालिश कराने के लिए वह मालिश कक्ष में चला गया, जहां उसने अन्य व्यक्ति को देखा जिसे वह नहीं जानता था और अनजान व्यक्ति को देखकर उसे ‘थोड़ा अजीब’ लगा। पुलिस ने कहा, ‘एंड्रैड को लगा कि उसे उक्त व्यक्ति से खतरा है। इसलिए उसने ‘सिर्फ प्रतिक्रिया में उस पर वार किया’।' तेलंगाना के खम्मम में पीड़ित के पिता पी.राममूर्ति ने बुधवार को बताया, “हमें मेरे बेटे के साथी से जानकारी मिली कि उस पर (मेरे बेटे पर) एक व्यक्ति ने हमला किया है, उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत गंभीर है।’ वरुण कंप्यूटर विज्ञान में परास्नातक की पढ़ाई कर रहा है और अगस्त 2022 में अमेरिका आया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement