Donald Trump on Elon Musk: 'अगर मैं चाहता तो एलन मस्क को घुटनों के बल बैठाकर उनसे भीख मंगवा सकता था' - डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump on Elon Musk: डोनाल्ड ट्रंप ने मस्क को ट्विटर के मुकदमे पर ध्यान न देने की सलाह देते हुए ट्विटर को बेकार कंपनी बताया था। ट्रंप ने कहा कि मस्‍क को ट्विटर के इस पचड़े से अब बाहर आ जाना चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 15, 2022 7:35 IST
Donald Trump- India TV Hindi News
Image Source : FILE Donald Trump

Highlights

  • एलन मस्‍क ने ट्रंप को दी थी रिटायर होने की सलाह
  • मस्क अपने प्रोजेक्‍ट के लिए सहायता मांगने आए थे - ट्रंप
  • मस्‍क ने मुझे बताया था कि वो मेरे बहुत बड़े फैन और रिब्लिकन हैं - ट्रंप

Donald Trump on Elon Musk: अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। इस बार वो दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पर दिए गए एक बयान को लेकर में चर्चा में बने हुए हैं। ट्रंप के एक बयान के बाद दोनों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। जुबानी जंग इन दो शख्सों के बीच हो रही है और चटकारे सोशल मीडिया पर लिए जा रहे हैं।  

दरअसल टेस्ला के CEO एलन मस्‍क ने ट्रंप को रिटायर होने की सलाह दी थी। जिसके बाद अब अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति ने कहा है कि जब वे राष्‍ट्रपति थे तो ऐसा मौका भी आया था जब वे मस्‍क घुटनों के बल बैठाकर उनसे भीख मांगने को कह सकते थे। ट्रंप ने कहा कि अगर वे ऐसा कहते तो दुनिया का सबसे अमीर आदमी ऐसा करता भी। वहीं, ट्रंप की पोस्‍ट के ट्विटर पर शेयर स्‍क्रीनशॉट पर एलन मस्‍क ने चिल्‍लाती हुई ग्रैंडप्‍पा सिंपसन का गिफ लगाकर जवाब दिया है। 

अमेरिकी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्रूथ सोशल (Truth Social) पर ट्रंप ने मस्‍क पर तंज कसते हुए कहा कि, “जब मैं राष्‍ट्रपति था तो एलन मस्‍क व्‍हाइट हाउस में मुझसे अपने सब्सिडाइज्‍ड प्रोजेक्‍ट के लिए सहायता मांगने आए थे। उनके कई प्रोजेक्‍ट फंसे हुए थे। उन्‍हें अपनी उस इलेक्ट्रिक कार के लिए सहायता चाहिए थी जो दूरी तय नहीं कर पा रही थी। उनकी ड्राइवरलैस कार क्रेश हो चुकी थी और जिस रॉकेटशिप के लिए सब्सिडी चाहिए थी, वो था ही नहीं। मस्‍क ने मुझे बताया था कि वो मेरे बहुत बड़े फैन और रिब्लिकन हैं। अगर मैं उस वक्‍त मस्‍क को घुटनों के बल बैठकर भीख मांगने को कहता तो एलन मस्‍क ऐसा करते भी।” ट्रंप के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर हलचल मच गई थी। 

Donald Trump abot Elon Musk on Truth

Image Source : SOCIAL MEDIA
Donald Trump abot Elon Musk on Truth

ट्विटर को बताया था बेकार

एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने मस्क को ट्विटर के मुकदमे पर ध्यान न देने की सलाह देते हुए ट्विटर को बेकार कंपनी बताया था।  ट्रंप ने कहा कि मस्‍क को ट्विटर के इस पचड़े से अब बाहर आ जाना चाहिए। मस्‍क उस चीज के लिए 44 बिलियन डॉलर कर्ज ले रहे हैं, जो शायद काम ही नहीं है। डोनाल्‍ड ट्रंप के इस पोस्‍ट के स्‍क्रीनशॉट को एक ट्विटर यूजर ने एलन मस्‍क को टैग करते हुए शेयर किया। इस पर मस्‍क ने लमाउ लिखकर एक इमोजी शेयर की।

यहां से शुरू हुई  थी जुबानी जंग

ट्रंप और मस्क के बीच चल रहे इस विवाद को शुरू हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है। कुछ दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि एलन मस्क ने चुनावों में उनके पक्ष में मतदान किया था। लेकिन एलन मस्क ने बाद में इससे इनकार करते हुए कहा कि यह सच नहीं है। सोमवार को एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के लिए कहा कि अब वक्त आ गया है कि उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए। ट्रंप का जवाब देते हुए मस्क ने एक मुहावरे का उपयोग किया, “हैंग अप हिज हैट एंड सेल इनटू द सनसेट।” इसका मतलब होता है कि उन्हें कुछ भी करने की बजाय रिटायर हो जाना चाहिए। मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि वह ट्रंप से नफरत नहीं करते हैं, लेकिन अब उनका रिटायर होने का समय आ गया है।

इसके बाद दोनों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई। आपको बता दें कि ट्विटर डील के दौरान अनुमान लगाया जा रहा था कि अगर यह डील सफल होती है तो ट्रंप के निलंबित ट्विटर अकाउंट को दोबारा शुरू किया जा सकता है। in खबरों के बाद ट्रंप ने ट्विटर पर दोबारा लौटने से इंकार कर दिया था उअर अपने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ट्रूथ को ट्विटर से बेहतर बताया था। 

Latest World News

navratri-2022