Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Elon Musk: महफिल लूटने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर को दिखाया ठेंगा, रद्द कर दी 44 बिलियन डॉलर की डील

Elon Musk: एलन मस्क ने ट्विटर के साथ अपनी 44 बिलियन डॉलर की डील कैंसिल कर दी है। दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क बीते कई दिनों से ट्विटर डील की वजह से चर्चा में थे।

Written By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 09, 2022 7:12 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Elon Musk

Highlights

  • एलन मस्क ने रद्द की ट्विटर के साथ डील
  • 44 बिलियन डॉलर की थी डील
  • ट्विटर ने कहा ली जाएगी कानूनी मदद

Elon Musk: एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) के साथ अपनी 44 बिलियन डॉलर की डील कैंसिल कर दी है। दुनिया के सबसे अमीर शख़्स एलन मस्क बीते कई दिनों से ट्विटर डील की वजह से चर्चा में थे। एलन मस्क ने 25 अप्रैल को 54.20 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया था, हालांकि अंत में डील 44 बिलियन डॉलर पर तय हो गई। लेकिन अब एलन मस्क ने ट्विटर के साथ अपनी डील कैंसिल कर दी है।

एलन मस्क ने इस डील के कैंसिल होने की जानकारी ट्विटर पर देते हुए लिखा, " मिस्टर मस्क इस मर्जर को रद्द कर रहे हैं। वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि ट्विटर ने उनके साथ किए गए अग्रीमेंट को ब्रीच किया है। ट्विटर ने एलन मस्क के सामने ग़लत और गुमराह करने वाली रिप्रेजेंटेशन दी है और मर्जर के दौरान एलन मस्क ने इस पर भरोसा किया।"

ट्विटर ने कहा- डील तो करनी होगी

मस्क के डील रद्द करने की बात के बाद अब ट्विटर की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है और कहा गया है कि कंपनी इस मर्जर को पूरा करना चाहती है और इसे कराने के लिए वह कोर्ट जाने की भी तैयारी कर रही है।

ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट करते हुए कहा, 'ट्विटर का बोर्ड एलन मस्क के साथ किए गए टर्म्स और कीमत पर ही इस ट्रांजैक्शन को क्लोज़ करने के लिए कमिटेड हैं। हम इस मर्जर अग्रीमेंट को पूरा करवाने के लिए लीगल एक्शन भी लेंगे।'

एलन मस्क के ट्विटर पर सौ मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स

एलन मस्क के ट्विटर पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसी के साथ वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर इस मील के पत्थर को पार करने वाले दुनिया के केवल छह लोगों में से एक बन गए हैं। 28 जून 1971 को जन्में मस्क अक्सर स्पेसएक्स, न्यूरालिंक और द बोरिंग कंपनी जैसे अपने उपक्रमों के अपडेट के लिए खबरों में रहते हैं। उन्हें राजनीति, पॉप कल्चर और विश्व की घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए भी जाना जाता है। दुनिया के सबसे सफल तकनीकी उद्यमी और निवेशक कहे जाने वाले मस्क 2009 में इस मंच में शामिल हुए थे और अब वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, गायक जस्टिन बीबर और अन्य सहित सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले लोगों में छठे स्थान पर हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement