Thursday, May 23, 2024
Advertisement

अमेरिका में हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना, जानें किसने कहा यह तो बस हमलों के शुरुआत है

अमेरिका में रहने वाले हिंदुओं के खिलाफ नफरत बढ़ी है। मंदिरों में चोरी के साथ ही तोड़फोड़ की घटनाएं भी बढ़ी हैं। इस मामले को लेकर भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार ने बड़ी बात कही है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: April 16, 2024 10:49 IST
अमेरिका नें हिंदू (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका नें हिंदू (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका में बीते कुछ समय से हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही नफरत के लेकर एक शख्स ने लगातार विरोध किया है। यह नाम है श्री थानेदार। श्री थानेदार भारतीय-अमेरिकी सांसद हैं। अब थानेदार ने एक बार फिर अमेरिका में हिंदुओं और हिंदुत्व के खिलाफ हमलों में वृद्धि होने का दावा करते हुए आगाह किया है। भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा है कि यह “नियोजित हिंदू-विरोधी हमलों के शुरुआत” भर है। 

फैलाया जा रहा है दुष्प्रचार

सांसद श्री थानेदार ने नेशनल प्रेस क्लब में हुए संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, “मैं अमेरिका में हिंदुत्व पर हुए हमलों में काफी वृद्धि देख रहा हूं। ऑनलाइन और अन्य तरीकों से दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है।'' थानेदार और चार अन्य भारतीय अमेरिकी सांसदों रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, एमी बेरा और प्रमिला जयपाल ने हाल ही में न्याय मंत्रालय को पत्र लिखकर हिंदू मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर हमलों में हुई हालिया वृद्धि की जांच कराने का अनुरोध किया था। 

'नहीं हुई कार्रवाई' 

गैर-लाभकारी संस्था हिंदू एक्शन की ओर से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में थानेदार ने कहा कि इन हमलों के जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और ना ही अब तक गिरफ्तारियां हुई हैं। थानेदार ने कहा, “हमने हाल के महीनों में इस तरह की काफी अधिक घटनाएं देखी हैं। मुझे लगता है कि यह इस समुदाय के खिलाफ साजिश की की शुरुआत है। ऐेसे में समुदाय को एक साथ खड़ा होना चाहिए। समय आ गया है और मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा।” 

'हिंदू धर्म दूसरों पर हमला नहीं करता'

श्री थानेदार ने कहा कहा, “हिंदू धर्म को मानने वाला होने के नाते, हिंदू परिवार में एक हिंदू के रूप में पला-बढ़ा होने की वजह से मुझे पता है कि हिंदू धर्म क्या है। यह एक बहुत ही शांतिपूर्ण धर्म है।” उन्होंने कहा कि यह ऐसा धर्म नहीं है जो दूसरों पर हमला करता है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

मिडिल ईस्ट में बढ़ा तनाव, ईरान ने कहा-इज़राइल जवाबी हमला करेगा तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे

सरबजीत सिंह की हत्या करने वाला तांबा अभी ‘जिंदा’ है, पाकिस्तान पुलिस अधिकारी का चौंकाने वाला दावा

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement