Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कैसे ‘हश-मनी’ मामले में फंस गए डोनॉल्ड ट्रंप, सुनवाई के लिए 25 मार्च को होगा ज्यूरी का चयन

ट्रंप के मामले में अगले माह की तारीख तय किए जाने के बाद पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों ने 25 मार्च से शुरू होने वाले जूरी चयन के न्यायाधीश के फैसले पर आपत्ति जताई। वकीलों ने कहा कि छह सप्ताह की सुनवाई ट्रम्प के राष्ट्रपति अभियान के साथ टकराव होगी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 15, 2024 22:59 IST
डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। ट्रंप कई मुकदमें में अदालतों का चक्कर काटते-काटते आजिज आ गए हैं। इस बार हश-मनी मामले में डोनॉल्ड ट्रंप को अदालतों की परिक्रमा करनी पड़ रही है। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आखिर ट्रंप कैसे ‘हश-मनी’ मामले में फंस गए और ये पूरा मामला क्या है, आपको पूरा मामला बताएंगे। मगर फिलहाल ये जान लीजिए कि इस मामले में सुनवाई के लिए 25 मार्च को ज्यूरी का चयन किया जाना है। 

ट्रंप पर लगे आरोपों पर न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड के ‘हश-मनी’ मामले में सुनवाई तय समय के हिसाब से होगी और ज्यूरी का चयन 25 मार्च को शुरू होगा। न्यायाधीश जुआन मैनुअल मर्केन ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने देश की राजधानी में ट्रम्प के संघीय चुनाव हस्तक्षेप मामले में न्यायाधीश से बात करने के बाद निर्णय लिया।

आखिर क्या है हश-मनी

आपको बता दें कि  किसी को ब्‍लैकमेल करने या मुंह बंद करने के लिए दी जाने वाली राशि को ‘हश-मनी’ कहा जाता है। जानकारी के मुताबिक न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने गुरुवार को डोनाल्ड जे. ट्रम्प के उस प्रयास को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने एक पोर्न स्टार को चुपचाप पैसे देकर उनके खिलाफ लगाए गए आपराधिक आरोपों को खारिज करने की मांग की थी। इस मामले में अब अगले महीने के लिए सुनवाई की तारीख तय की गई है।  न्यायाधीश जुआन एम. मर्चन ने लोअर मैनहट्टन अदालत कक्ष में सुनवाई के दौरान इस निर्णय की घोषणा की, जब ट्रम्प बचाव पक्ष की मेज से कार्यवाही को देख रहे थे। 

यह भी पढ़ें

आम चुनाव में धांधली को लेकर जब दुनिया भर में हुई थू-थू तो पाकिस्तान ने बताया आंतिरक मामला, दूसरे देशों को कही ये बात

8 भारतीय सैनिकों की रिहाई के बाद कतर से बढ़ी दोस्ती, शेख तमीम संग PM मोदी की जुगलबंदी से चीन-पाक हैरान

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement