Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Hurricane Agatha Hits Mexico: मैक्सिको में तूफान 'अगाथा' ने मचाई तबाही, 11 लोगों की हुई मौत, 33 लापता

Hurricane Agatha Hits Mexico: दक्षिणी मैक्सिको के ओक्साका में तूफान 'अगाथा' के चलते आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 01, 2022 23:55 IST
Hurricane Agatha Hits Mexico- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Hurricane Agatha Hits Mexico

Highlights

  • मैक्सिको के ओक्साका में तूफान 'अगाथा'
  • बाढ़ और भूस्खलन के चलते हुई मौतें
  • बाढ़ के कारण कई मकान बह गए

Hurricane Agatha Hits Mexico: दक्षिणी मैक्सिको के ओक्साका में तूफान 'अगाथा' के चलते आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य लोग लापता हो गए हैं। ओक्साका के गवर्नर ने बुधवार को यह जानकारी दी। ओक्साका के गवर्नर एलेजांद्रो मूरात ने बताया कि बाढ़ के कारण कई मकान बह गए। 

गवर्नर एलेजांद्रो मूरात ने स्थानीय मीडिया से कहा, "लोगों की मौत बाढ़ और भूस्खलन होने के कारण हुई।" उन्होंने बताया कि जान गंवाने वाले अधिकतर लोग पहाड़ी इलाकों के कई छोटे शहरों से थे, जबकि हुआतुल्को के रिज़ॉर्ट के पास तीन बच्चों के लापता होने की खबर भी है। 'अगाथा' के प्रभाव के चलते 105 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। हालांकि, अब वह कमजोर पड़ गया है। 

अमेरिका में आए थे भीषण तूफान 

वहीं, अमेरिका के उत्तरी मिशिगन के गेलॉर्ड शहर में 20 मई को भीषण तूफान आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे। तूफान के असर से वाहन पलट गए, इमारतों की छतें उड़ गई, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए थे। यह तूफान स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब तीन बजकर 45 मिनट पर डेट्रॉइट से तकरीबन 370 किलोमीटर दूर उत्तर पश्चिम में गेलॉर्ड शहर में आया था, जहां करीब 4,200 लोग रहते हैं। 

जर्मनी में तूफान के चलते बवंडर

इससे पहले जर्मनी में 19 मई को आए तूफान के चलते तीन बवंडर (टॉर्नेडो) पैदा हो गए थे, जिसके चलते देश के एक पश्चिमी शहर में 40 से अधिक लोग घायल हुए थे। 19 मई को आए तूफान के चलते पहले ही यातायात बाधित हो गया था। इसके अलावा रेल पटरियों और सड़कों पर पेड़ उखड़कर गिर गए, जबकि पश्चिमी जर्मनी में सैकड़ों तहखानों में पानी भर गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement