Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका में इजराइल विरोधी प्रदर्शनकारियों के निशाने पर आए भारतीय मूल के सांसद श्री थानेदार

भारतीय अमेरिकी सांसद श्री थानेदार इजराइल विरोधी प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के निशाने पर आ गए। गाजा में फिलिस्तीनियों की मौत पर थानेदार की ‘चुप्पी’ और इजराइल-हमास युद्ध पर उनके रुख को लेकर नारेबाजी की।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 19, 2023 16:14 IST
भारतीय अमेरिकी सांसद श्री थानेदार- India TV Hindi
Image Source : FILE भारतीय अमेरिकी सांसद श्री थानेदार

America News: अमेरिका में भारतवंशी सांसद श्री थानेदार के खिलाफ इजराइल विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने सप्ताहांत में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल लोग थानेदार के घर के बाहर कार के हार्न बजा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने गाजा में फलस्तीनियों की मौत पर थानेदार की ‘चुप्पी’ और इजराइल-हमास युद्ध पर उनके रुख को लेकर नारेबाजी की। श्री थानेदार ने 7 अक्तूबर को हमास के हमले के बाद इस्राइल के प्रति अपना समर्थन पूर्ण रुख अपनाया है। 

गाजा पर बमबारी के सहभागी होने का लगाया आरोप

थानेदार ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा कि सुबह तीन बजे उनके घर के बाहर प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो गए। पोस्ट में एक वीडियो भी है जिसमें उनके घर के बाहर सड़क पर कारें खड़ी दिख रही हैं और एक व्यक्ति कपड़े जैसी वस्तु लहरा रहा है तथा अन्य लोग कुछ नारे लगा रहे थे। वीडियो में एक प्रदर्शनकारी यह कहते नजर आया, ‘आप गाजा पर बमबारी में सहभागी हैं। आपकी चुप्पी हिंसा है। आपकी चुप्पी घृणित है और हम आपको सोने नहीं देंगे।’

सांसद थानेदार ने इजराइल के प्रति जताया अपना समर्थन

एक प्रदर्शनकारी कह रहा था, ‘‘इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।’’ थानेदार ने अपने प्रचार अभियान से जुड़ी वेबसाइट पर इजराइल के लिए अपना मजबूत समर्थन व्यक्त किया है, जिसमें ‘‘इजराइल के अस्तित्व और फलने-फूलने के अधिकार की रक्षा करने’’ का संकल्प भी शामिल है। मिशिगन से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद थानेदार ने कहा, ‘‘बड़ी अनिश्चितता के इस समय में एक व्यक्ति और एक राष्ट्र के रूप में मध्य पूर्व में एकमात्र लोकतंत्र और हमारे सबसे करीबियों में से एक इजराइल के लिए हमारे स्पष्ट समर्थन की पुष्टि करना अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। 

हमास को बताया बर्बर आतंकी संगठन

प्रतिनिधि सभा के सदस्य थानेदार ने हमास को बर्बर आतंकी संगठन बताया और कहा कि इसे खत्म करने की जरूरत है। थानेदार ने हाल में हिंदुओं, सिखों, बौद्धों और जैनियों के लिए कांग्रेसनल कॉकस का गठन किया था। महाराष्ट्र से जुड़े थानेदार कर्नाटक के बेलगाम में पले-बढ़े। वह एक सफल व्यवसायी बनने की उम्मीद में अमेरिका आए थे और अब उस समुदाय की सेवा करना चाहते हैं, जिसके साथ वह रहते हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement