Monday, April 29, 2024
Advertisement

मेक्सिको के समुद्र तट पर हादसे का शिकार हुई प्रवासियों से भरी नाव, आठ लोगों की मौत

मेक्सिको में हुए नाव हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है। मेक्सिको के दक्षिणी प्रांत ओक्साका में अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में जीवित बचे एक एशियाई व्यक्ति का पता लगा लिया गया है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra
Updated on: March 30, 2024 11:14 IST
मेक्सिको नाव हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP मेक्सिको नाव हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Mexico Boat Accident: मेक्सिको के दक्षिणी प्रशांत तट के पास एक दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब  तट के पास एक नाव डूब गई। नौका हादसे में आठ प्रवासियों की मौत हो गई है। शुरुआती जांच में जिस तरह की जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक मृतक संभवत: एशिया के थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस हादसे के बारे में जानकारी दी है। 

जारी है नाव हादसे की जांच 

मेक्सिको के दक्षिणी प्रांत ओक्साका में अधिकारियों ने कहा कि इस हादसे में जीवित बचे एक एशियाई व्यक्ति का पता लगा लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति एशिया के थे। मृतकों के शव प्लाया विसेंटे शहर में एक समुद्र तट के पास मिले। नौका हादसे का कारण पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। 

दुर्घटना का शिकार होते हैं लोग 

गौरतलब है कि, मेक्सिको के दक्षिणी प्रशांत तट का इलाका मेक्सिको पार कर अमेरिकी सीमा तक पहुंचने वाले प्रवासियों के लिए एक प्रमुख मार्ग है। अधिकांश प्रवासी जमीन से यात्रा करते हैं, लेकिन कुछ प्रवासी मेक्सिको के अंदर आव्रजन चौकियों से बचने के लिए समंदर का रास्ता चुनते हैं और दुर्घटना का शिकार होते हैं। ये इस तरह की कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के हादसे होते रहे हैं जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है। एपी

यह भी पढ़ें: 

सूर्य ग्रहण देखने के लिए कनाडा के इस शहर क्यों जा रहे हैं लाखों लोग, आपको हैरान कर देगी ये बात

भारतीय नौसेना ने दिखाई ताकत, बंधक बनाए गए ईरानी पोत और 23 पाकिस्तानियों को समुद्री लुटेरों से छुड़ाया

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement