Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिका में 100 से अधिक नकाबपोश किशोरों ने Apple के स्टोर में मचाया आतंक, लूट लिए गए कई नए iPhone

फिलाडेल्फिया के एक स्टोर में 100 से अधिक नकाबपोश किशोरों ने जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की। घटना एप्पल आईफोन के एक स्टोर में हुई। किशोरों ने पन्नियों में आईफोन भरकर अपने साथ लेकर भाग गए।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 27, 2023 15:11 IST
फिलाडेल्फिया की दुकानों में उत्पात मचाते किशोर।- India TV Hindi
Image Source : FILE फिलाडेल्फिया की दुकानों में उत्पात मचाते किशोर।

फिलाडेल्फिया में 100 से अधिक किशोरों के समूह ने मंगलवार को अचानक सेंट्रल सिटी की दुकानों में घुस गए। इस दौरान उन्होंने दुकानों में जमकर लूटपाट और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार सभी किशोर नकाबपोश थे। उन्होंने प्लास्टिक की थैलियों में सामान भरा और मौके से भाग गए। हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि इनमें से कई किशोरों की गिरफ्तारियां कर ली गईं हैं। घटना रात करीब 8 बजे एक एप्पल स्टोर की बताई जा रही है। किशोरों ने पहले स्टोर पर हमला किया और फिर iPhone समेत तमाम गैजेट्स की लूटपाट को अंजाम दिया।

पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि भाग रहे किशोरों का पीछा किया गया और एक स्थान पर गिरा हुआ आईफोन और "आईपैड का ढेर" बरामद किया। एनबीसी10 फिलाडेल्फिया ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि 100 से अधिक लोगों ने, जो किशोर प्रतीत हो रहे थे, एक लुलुलेमोन स्टोर को लूट लिया। फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में हुडी पहने नकाबपोश लोगों को लुलुलेमोन से बाहर भागते हुए और पुलिस अधिकारियों को कई लोगों को पकड़कर फुटपाथ पर ले जाते हुए दिखाया गया है।

हत्या के विरोध में प्रदर्शन के बाद हुई घटना

पुलिस के अनुसार इस घटना में तत्काल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन सीबीएस फिलाडेल्फिया ने कहा कि फ़ुट लॉकर पर एक सुरक्षा गार्ड पर हमला किया गया था। फिलाडेल्फिया के एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ हत्या और अन्य आरोपों को खारिज करने के एक न्यायाधीश के मंगलवार के फैसले पर पहले शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के बाद हुई, जिसने एक खिड़की के माध्यम से ड्राइवर एडी इरिज़री की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि, सीबीएस फिलाडेल्फिया की रिपोर्ट के अनुसार, कई पुलिस कमांडरों ने कहा कि स्टोर में तोड़फोड़ का संबंध पहले के प्रदर्शनों से नहीं था। चोरी भी उसी दिन हुई जब पीड़ित ने घोषणा की कि वह चार राज्यों में नौ स्टोर बंद कर देगा, जिसमें न्यूयॉर्क शहर के पूर्वी हार्लेम पड़ोस में एक और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में तीन स्टोर शामिल हैं। चोरी और संगठित खुदरा अपराध ने इसके कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें

भारत ने कनाडा समेत UN पर किया ऐतिहासिक हमला, जयशंकर ने कहा- "अब वे दिन बीत गए..."

US के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को लेकर जज ने सुनाया ऐसा फैसला, जिसे सुनकर दुनिया में मच गई सनसनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement