Thursday, April 18, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क में एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में लिथियम बैटरी से लगी भीषण आग, 38 घायल; दो की हालत नाजुक

दमकल अधिकारियों ने बताया कि न्यूयॉर्क के मैनहट्टन की ईस्ट 52 स्ट्रीट पर स्थित 37 स्टोरी बिल्डिंग में शनिवार सुबह आग लगी, जिसमें 38 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 06, 2022 9:40 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

New York Fire Accident: अमेरिका में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन स्थित एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लिथियम बैटरी से आग लग गई, जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। दमकल अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में 38 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है। अधिकारियों  ने बताया कि मैनहट्टन की ईस्ट 52 स्ट्रीट पर स्थित 37 स्टोरी बिल्डिंग में शनिवार सुबह आग लगी। इस बीच सोशल मीडिया पर घटना के शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग अपार्टमेंट की खिड़कियों पर लटके हैं और दमकलकर्मी रस्सियों की मदद से उन्हें नीचे उतार रहे हैं।

'कुछ लोग छत के रास्ते बाहर आए'

दमकल अधिकारियों ने बताया कि बिल्डिंग की ऊपरी मंजिलों पर रहने वाले कुछ लोग छत के रास्ते बाहर आए। न्यूयॉर्क की दमकल डिपार्टमेंट की कमिश्नर लॉरा कवनाग ने बताया कि 20वीं मंजिल पर अनजान उपकरण में प्रयुक्त लिथियम बैटरी से आग लगी। दमकल अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना में 38 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है और पांच गंभीर रूप से घायल हैं। 

'एक अपार्टमेंट में आग लगने से हुई 19 लोगों की मौत'

आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से  19 लोगों की मौत हो गई थी। अपनी जान गंवाने वालों में में नौ बच्चे भी शामिल थे। हादसे में कुल 32 लोग झुलस गए थे। बता दें कि घटना शहर के ब्रॉक्स बॉरो इलाके में हुई। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की पुष्टि की और ट्वीट कर बताया था कि इस घटना में हमने 19 लोगों को खो दिया। यह दुखद घटना है। मृत लोगों के लिए मेरे साथ प्रार्थना कीजिए, खासकर नौ मासूम बच्चों के लिए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement