अमेरिका में हवाई हादसा, बिजली के तारों में फंसा विमान... तो जानें किस तरकीब से बची लोगों की जान

Plane Crash in Maryland, USA: अमेरिका के मेरीलैंड में एक घातक विमान हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना अमेरिका के मेरीलैंड काउंटी में रविवार शाम हुई। हवा में उड़ते-उड़ते अचानक यह विमान बिजली के तारों में फंस गया। इससे विमान में बैठे लोगों की जान आफत में पड़ गई। पूरे विमान में अफरातफरी मच गई।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 28, 2022 10:09 IST
अमेरिका में बिजली के तारों में फंसा छोटा विमान- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में बिजली के तारों में फंसा छोटा विमान

Plane Crash in Maryland, USA: अमेरिका के मेरीलैंड में एक घातक विमान हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना अमेरिका के मेरीलैंड काउंटी में रविवार शाम हुई। हवा में उड़ते-उड़ते अचानक यह विमान बिजली के तारों में फंस गया। इससे विमान में बैठे लोगों की जान आफत में पड़ गई। पूरे विमान में अफरातफरी मच गई। चीख-पुकार के बीच पायलट ने विमानन अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। जिसके बाद तत्काल इलाके की बिजली काट दी गई। ऐसे में बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया।

बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान काफी छोटा था और इसमें केवल दो यात्री ही सवार थे। समय रहते सतर्कता बरते जाने से उनकी जांन बच गई और कोई अन्य भी हताहत नहीं हुआ। इससे विमानन अधिकारी भी राहत की सांस ले रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि विमान को बिजली के तारों से निकालने के दौरान आसपास के इलाकों में बिजली कटौती करनी पड़ी। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एक बयान में कहा कि एक इंजन वाला विमान, जो व्हाइट प्लेन्स, एनवाई.से रवाना हुआ था, रविवार शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर गैथर्सबर्ग में मोंटगोमरी काउंटी एयरपार्क के पास बिजली के तारों में फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

तत्काल रेस्क्यू कर बचाई विमान में सवार लोगों की जान

एफएए ने कहा कि विमान में दो लोग सवार थे। हमने तत्काल रेस्क्यू करके उनकी जान बचा ली है। विमान को भी बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। पीट पिरिंगर, मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड के मुख्य प्रवक्ता, रेस्क्यू सर्विस ने ट्विटर पर कहा कि विमान में सवार लोग सुरक्षित हैं और बचावकर्ता उनके संपर्क में थे। उन्हें सिर्फ मामूली चोटें हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा था कि विमान में तीन लोग थे, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि दो लोग थे। एफएए ने विमान की पहचान मूनी एम20जे के रूप में की है। तत्काल बिजली कटौती नहीं की गई होती तो विमान में सवार लोग भी उसी के साथ जल जाते और सबकुछ जलकर खाक हो गया होता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन