Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जो बाइडेन की फिसली जुबान, ऋषि सुनक का नाम गलत लिया, सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़

ऋषि सुनक के नाम का गलत उच्चारण करने की वजह से ट्विटर यूजर्स जो बाइडेन की जमकर खिंचाई कर रहे हैं। बाइडेन पहले भी कई बार नामों का गलत उच्चारण करने की वजह से आलोचनाओं का शिकार हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 26, 2022 20:46 IST
joe biden- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस में आयोजित दिवाली समारोह के दौरान ब्रिटेन के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के नाम का गलत उच्चारण कर दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम और प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। बाइडेन ने सोमवार को आयोजित समारोह में ब्रिटेन का पहला एशियाई प्रधानमंत्री बनने पर सुनक को बधाई दी। हालांकि उन्होंने कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित भारतीय-अमेरिकी श्रोताओं के सामने सुनक के नाम का गलत उच्चारण किया। उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के पहले नाम में अंग्रेजी अक्षर ‘डी’ जोड़कर उच्चारण किया, वहीं उपनाम में चिनूक हेलीकॉप्टर की तरह का एक शब्द बोला। बाइडेन ने एक नहीं बल्की दो बार ऋषि सुनक का नाम गलत बोला।

79 वर्षीय बाइडेन ने कहा, ‘‘हमें खबर मिली है कि रशीड सनूक अब प्रधानमंत्री बन गए हैं।’’ उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों ने प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया। ‘द स्पेक्टेटर’ के एक स्तंभकार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए इस बारे में लेख लिखा और शीर्षक दिया, ‘‘देखिए, बाइडन ने सुनक का नाम बिगाड़ा।’’ ट्विटर पर अनेक लोगों ने मजेदार मीम और टिप्पणियां डालीं।

देखें वीडियो-

बता दें कि जो बाइडेन पहले भी कई बार नामों का गलत उच्चारण करने की वजह से आलोचनाओं का शिकार हुए हैं इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया जिसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऋषि सुनक के नाम का गलत उच्चारण करने की वजह से ट्विटर यूजर्स जो बाइडेन की जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement