Monday, April 29, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं राहुल गांधी, इन कार्यक्रमों से भाजपा के लिए पैदा कर सकते हैं मुश्किल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जून के प्रथम सप्ताह में अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वह फिर विदेश में भाजपा की मुश्किल बढ़ा सकते हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने हाल ही में ब्रिटेन का दौरा किया था, जहां कैंब्रिज विश्वविद्यालय में उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा सरकार को कठघरे में किया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 17, 2023 6:48 IST
राहुल गांधी, कांग्रेस नेता- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जून के प्रथम सप्ताह में अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वह फिर विदेश में भाजपा की मुश्किल बढ़ा सकते हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने हाल ही में ब्रिटेन का दौरा किया था, जहां कैंब्रिज विश्वविद्यालय में उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा सरकार को कठघरे में किया था। राहुल ने कहा था कि मुझे बड़ा अजीब लगता है कि मैं यहां कैंब्रिज में और हावर्ड में बोल सकता हूं, अपनी बात रख सकता हूं, लेकिन भारत के विश्वविद्यालय में नहीं बोल सकता। उन्होंने देश में लोकतंत्र को खतरे में बताते हुए विपक्ष की आवाज दबाए जाने का भी गंभीर आरोप भाजपा सरकार पर लगाया था। इससे बीजेपी तिलमिला उठी थी। अब वह अमेरिका में भी भाजपा के खिलाफ हमलावर हो सकते हैं।

राहुल गांधी के अमेरिका में होने वाले कार्यक्रमों पर विशेष रूप से भाजपा की कड़ी नजर होगी। फिलहाल बताया जा रहा है कि अमेरिका में राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रम करीब 1 हफ्ते का होगा, जहां वह भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने के साथ ही कुछ अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे। 'इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक, राहुल गांधी का अमेरिका दौरा एक सप्ताह या इससे भी अधिक का हो सकता है और वह न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी अपने अमेरिकी प्रवास के दौरान न्यूयॉर्क के अलावा वॉशिंगटन और लॉस एंजेलिस का भी दौरा कर सकते हैं। इस दौरान कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत से राहुल गांधी आत्म विश्वास से भरे होंगे। ऐसे में वह निश्चित रूप से भाजपा पर जमकर बरस सकते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement