Monday, April 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय गायक कलाकार की हत्या से सनसनी, हथियारबंद बदमाशों ने मारी गोली

अमेरिका में हाल के समय में कई भारतीय मूल के लोगों पर हमले की वारदातें हुई हैं। इसी बीच एक ताजा मामला अमेरिका के एक गुरुद्वारे के बाहर हुआ। यहां एक सिख भारतीय संगीत कलाकार खड़ा था, तभी बदमाशों ने आकर उस पर गोली दाग दी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: March 01, 2024 13:20 IST
अमेरिका में भारतीय गायक कलाकार की हत्या से सनसनी- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका में भारतीय गायक कलाकार की हत्या से सनसनी

America News: अमेरिका में लगातार भारतीय मूल के लोगों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक और ताजा मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका में एक कीर्तन समूह का हिस्सा रहे एक सिख संगीत कलाकार की अलबामा में एक गुरुद्वारे के बाहर हथियारबंद बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना 23 फरवरी की है। 

गुरुद्वारे के बाहर बदमाशों ने दागी गोलियां

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के टांडा साहूवाला गांव का रहने वाला राज सिंह उर्फ ​​गोल्डी गुरुद्वारे में कीर्तन करने गया था। वह पिछले डेढ़ साल से समूह के साथ अमेरिका में था। अपने समूह के साथ कीर्तन करने के बाद गोल्डी गुरुद्वारे के बाहर खड़ा था जब अज्ञात बदमाशों ने उसे गोली मार दी।

परिवार में एकमात्र कमाने वाला था शख्स

गोल्डी अपने परिवार में सबसे बड़ा और कमाने वाला एकमात्र व्यक्ति था। उसके पिता धीरे सिंह की पांच साल पहले मौत हो गई थी। वह अपने पीछे अपनी मां, दो बहनें और एक छोटा भाई छोड़ गया है। परिवार ने सरकार से उनके अंतिम संस्कार के लिए शव को घर वापस लाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

इंडियाना में मृत मिला था भारतीय छात्र

इससे पहले पिछले महीने ही इंडियाना राज्य में स्थित प्रतिष्ठित पर्ड्यू विश्वविद्यालय में डॉक्टरेट की पढ़ाई कर रहा एक भारतीय छात्र मृत पाया गया था। इस मामले में अधिकारियों ने बताया था कि छात्र ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। उसके सिर में गोली लगी है। पर्ड्यू विश्वविद्यालय की एक समाचार एजेंसी के अनुसार समीर कामथ को पांच फरवरी की शाम करीब पांच बजे मृत पाया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement