Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो स्टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोग घायल

न्यूयॉर्क पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि हमले में कुल 16 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 10 लोगों को गोली लगी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2022 23:55 IST
New York, New York Shooting, New York Mass Shooting, Brooklyn subway station- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Officers with bomb-sniffing dogs look over the area after a shooting on a subway train Tuesday, April. 12, 2022, in the Brooklyn borough of New York.

Highlights

  • अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी के बाद अफरा-तफरी मच गई।
  • ब्रुकलिन में हुई अंधाधुंध गोलीबारी की इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं।
  • हमलावर ने कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के नारंगी रंग के कपड़े पहने हुए थे।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मंगलवार को एक मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी और धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में हुई अंधाधुंध गोलीबारी की इस घटना में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं। पुलिस को मौके से कई बम भी बरामद हुए हैं हालांकि कोई भी बम ऐक्टिव नहीं है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के नारंगी रंग के कपड़े पहने हुए थे और मेट्रो स्टेशन पहुंचते ही लोगों पर गोलियां बरसाने लगा। 

'हमले में 10 लोगों को गोली लगी है'

न्यूयॉर्क पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि हमले में कुल 16 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 10 लोगों को गोली लगी है। पुलिस ने बताया कि 5 लोग गंभीर लेकिन स्थिर हालत में हैं। बयान के मुताबिक, पुलिस इस मामले को आतंकवादी हमले के तौर पर नहीं देख रही है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने ट्वीट किया, 'ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारने के संबंध में इस समय कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं हैं।' पुलिस ने गवाहों को कोई भी जानकारी होने पर सुरक्षा अधिकारियों से उसे साझा करने और लोगों को इलाके से दूर रहने की सलाह दी है। पुलिस को अब भी हमलावर की तलाश है।

'प्रेसिडेंट को घटना की जानकारी दी गई'
राष्ट्रपति जो बायडेन और अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड को घटना के बारे में जानकारी दी गई है। मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि संदिग्ध हमलावर निर्माण उपकरण भी ले जा रहा था। सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि बंदूकधारी ने गोलीबारी से पहले धुआं फैलाने वाले बम का इस्तेमाल किया। अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ता इस बात की पड़ताल कर रहे हैं कि क्या उसने गोलीबारी से पहले लोगों का ध्यान भटकाने के लिए धुएं वाले बम का इस्तेमाल किया । पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस अधिकारियों को सुबह करीब साढ़े आठ बजे 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर बुलाया गया।

'बम फेंका और यात्रियों पर गोलियां चला दीं'
‘द न्यूयॉर्क डेली न्यूज’ ने एक खबर में कहा कि 'एक गैस मास्क और आम तौर पर निर्माण क्षेत्र से जुड़े कर्मियों द्वारा पहनी जाने वाली नारंगी बनियान पहने एक बंदूकधारी ने भीड़-भाड़ वाली दक्षिण की ओर जाने वाली ‘आर ट्रेन’ में एक धुआं छोड़ने वाला बम फेंका और फिर यात्रियों पर गोलियां चला दीं। जैसे ही ट्रेन 36वें सेंट स्टेशन पर पहुंची और ट्रेन के दरवाजे खुले, घायल यात्री ट्रेन से बाहर आ गए “प्लेटफॉर्म पर गिर गए।' सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए घटना के वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि ट्रेन से बाहर आने वाले यात्री घबराए हुए थे और स्टेशन पर धुएं में घिर गए थे।

'वहां धुआं और खून था और लोग चिल्ला रहे थे'
न्यूयॉर्क डेली न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि गवाहों ने 36वें सेंट और 25वें सेंट स्टेशनों से घायल लोगों, सभी वयस्क, को बाहर आते हुए देखने की सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शी सैम कार्कामो ने रेडियो स्टेशन ‘1010 डब्ल्यूआईएनएस’ को बताया, 'मेरा मेट्रो का दरवाजा आपदा में खुल गया। वहां धुआं और खून था और लोग चिल्ला रहे थे।' एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी कोनराड अडेरेर ने कहा, 'मैं ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट स्टेशन की ओर जा रहा था, जब एक युवक जिसके पैरों से खून बह रहा था, ने कहा कि लोग घायल हैं और खून बह रहा है।'

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान
वहीं, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति बायडेन को न्यूयॉर्क सिटी सबवे गोलीबारी की घटना के संबंध में ताजा घटनाक्रम की जानकारी दी गयी है।’ बायडेन आयोवा में डेस मोइन्स की अपनी यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं। व्हाइट हाउस ने कहा, ‘व्हाइट हाउस के वरिष्ठ स्टाफ सदस्य मेयर एडम्स और पुलिस आयुक्त सीवेल के साथ संपर्क में हैं और उन्हें जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की सहायता देने की पेशकश कर रहे हैं।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement