पकड़ा गया सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार, कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया

सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफ़ोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। इंटरनेशनल सोर्स से भारत की खुफिया एजेंसियों को एक बड़ा इनपुट मिला है। कैलिफ़ोर्निया के FRESNO सिटी में लंबे वक्त से गोल्डी बरार रह रहा था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Deepak Vyas Updated on: December 02, 2022 9:06 IST
पकड़ा गया सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार- India TV Hindi
Image Source : FILE पकड़ा गया सिद्धू मूसेवाला मर्डर का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार

कुख्यात और इंटरनेशनल गैंगस्टर और सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। यह जानकारी भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली है। भारत की सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि 20 नवंबर को या उसके आसपास की तारीख में कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को पहले डिटेन किया गया और उसके बाद उसको हिरासत में लिया गया। हालांकि अब तक कैलिफ़ोर्निया की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान भारत सरकार को नहीं मिला है।

सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को लेकर खुफिया विभाग रॉ,आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल पंजाब इंटेलिजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले कि कैलिफ़ोर्निया में गोल्डी बरार को लेकर बड़ी हलचल हुई है और उसे वहां पर 'लोकेट' कर पकड़ा गया है।

कैलिफोर्निया में इस जगह रह रहा था गोल्डी बरार

गोल्डी बरार ने कैलिफ़ोर्निया के शहर सैक्रामेंटो, FRIZOW, और SAlt lake को अपना सेफ हाउस बनाया हुआ था। कैलिफ़ोर्निया के FRESNO सिटी में लंबे वक्त से गोल्डी बरार रह रहा था। कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर गोल्डी बरार को कनाडा में जबरदस्त खतरा महसूस हो रहा था। उसके पीछे एक वजह यह भी थी कि कनाडा में मुसेवाला के बेतहाशा फैंस मौजूद हैं। बमबीहा गैंग के तमाम बड़े गैंगस्टर भी और लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बरार गैंग के दर्जनों दुश्मन भी वहां हैं।

गोल्डी बरार पर 16 से अधिक मामले 

सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है। वह भारत से कनाडा भाग गया था।

कौन है गोल्डी बरार? 

1994 में पंजब के श्री मुक्तसर साहिब में जन्मा सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। गोल्डी BA की डिग्री हासिल कर चुका है।गोल्डी A+ कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन