Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अमेरिका में ये कैसी पार्टी, कहीं चाकूबाजी तो कहीं लोगों पर चढ़ा दी कार; अलग-अलग घटना में 2 लोगों की मौत और 18 घायल

अमेरिका में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पार्टी में लोगों पर कार चढ़ाने वाली महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है, लेकिन उसे नशे की हालत में कार चलाकर लोगों की जान लेने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है। इसमें सगे भाई-बहन की मौत हो गई है। वहीं चाकूबाजी के अन्य मामले में 3 लोग घायल हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 21, 2024 12:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

न्यूयॉर्क (अमेरिका): अमेरिका में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कहीं चाकूबाजी तो कहीं पार्टी में लोगों पर कार चढ़ाने जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। वहीं गोलीबारी तो अमेरिका की दिनचर्या बन चुकी है। यहां अक्सर किसी न किसी जगह गोलीकांड की घटना देखने को मिल रही है। ताजा मामले में न्यूयॉर्क सिटी में एक जहाज पर हो रही पार्टी के दौरान चाकू से किए हमले के बाद शनिवार को तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। पुलिस कर्मी सोफिया मैसन ने बताया कि 58वीं स्ट्रीट और ब्रुकलिन आर्मी टर्मिनल गोदाम के समीप ईस्ट रिवर पर शाम करीब पांच बजे हमले की सूचना मिली।

उन्होंने बताया कि घायलों की उम्र 28 से 40 वर्ष के बीच है और तीनों पुरुष हैं, जिनके सीने और पेट में चाकू से वार किया गया। एक व्यक्ति के सिर पर एक बोतल से भी वार किया गया। मैसन ने बताया कि उन्हें न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है। मामले में शनिवार शाम तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है और जांच जारी है। पुलिस के अनुसार, हमले के वक्त कोर्नुकोपिया मैजेस्टी नामक जहाज पर करीब 3,000 लोग सवार थे। 

नशे में धुत महिला ने जन्मदिन पार्टी में लोगों पर कार चढ़ाई

एक अन्य मामले में अमेरिका के मिशिगन राज्य में संदिग्ध रूप से नशे में धुत एक महिला ने एक जन्मदिन पार्टी में लोगों पर कार चढ़ा दी, जिससे एक भाई-बहन की मौत हो गयी और 15 अन्य लोग घायल हो गए। मिशिगन के एक शेरिफ ने बताया कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है। मोनरोए काउंटी शेरिफ ट्रॉय गुडनॉघ ने बताया कि हादसे में आठ वर्षीय लड़की और उसके पांच वर्षीय भाई की मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि 66 वर्षीय महिला ने डेट्रॉयट से करीब 30 किलोमीटर दक्षिण में बर्लिन टाउनशिप में दोपहर करीब तीन बजे एक इमारत में हो रही जन्मदिन पार्टी में कार घुसा दी। (एपी) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement