1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के ओरेगन में कॉन्सर्ट के दौरान छह लोगों को गोली मारकर संदिग्ध फरार, पुलिस जांच में जुटी

अमेरिका के ओरेगन में कॉन्सर्ट के दौरान छह लोगों को गोली मारकर संदिग्ध फरार, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस मौके पर स्थिति का जायजा लेने और लोगों की मदद करने पहुंची। यूजीन पुलिस प्रमुख क्रिस स्कीनर ने बताया, ‘जब सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो उम्मीद के अनुसार छह लोगों को गोली से घायल देखा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 16, 2022 11:06 IST
अमेरिका में फायरिंग - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO अमेरिका में फायरिंग 

Highlights

  • पुलिस मौके पर स्थिति का जायजा लेने और लोगों की मदद करने पहुंची
  • सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो उम्मीद के अनुसार छह लोगों को गोली से घायल देखा
  • लोग उस स्थान से भागने की कोशिश कर रहे थे और उनके दोस्त जमीन पर पड़े थे

अमेरिका के यूजीन में आयोजित कॉन्सर्ट स्थल के बाहर दो महिलाओं सहित छह लोगों को गोली मारने का मामला सामने आया है। घटना के बाद मामले का संदिग्ध फरार हो गया था। ओरेगन की पुलिस ने यह जानकारी देते हुए चश्मदीदों से आगे आकर घटना की जानकारी देने की अपील की है। यूजीन पुलिस विभाग ने शनिवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि अधिकारियों को शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे यूजीन स्थित वॉउ हॉल के पिछले दरवाजे पर गोलीबारी की घटना होने की जानकारी मिली जिसके बाद अधिकारियों ने कार्रवाई की। 

विज्ञप्ति के मुताबिक, पुलिस मौके पर स्थिति का जायजा लेने और लोगों की मदद करने पहुंची। यूजीन पुलिस प्रमुख क्रिस स्कीनर ने बताया, ‘जब सुरक्षाकर्मी पहुंचे तो उम्मीद के अनुसार छह लोगों को गोली से घायल देखा। लोग उस स्थान से भागने की कोशिश कर रहे थे और उनके दोस्त जमीन पर पड़े थे, वे मदद करने की कोशिश कर रहे थे।’

पुलिस ने बताया कि पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि एक व्यक्ति अपने स्तर पर इलाज के लिए गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को भी एक मरीज की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि बाकी की हालत स्थिर है। घटना के समय लील बीन और जेय बैंग एवं अन्य कलाकारों का कार्यक्रम चल रहा था। पुलिस ने बताया कि अब तक संदिग्ध को गिरफ्तार नहीं किया गया है। गौरतलब है कि यूजीन ओरेगन के पोर्टलैंड से 177 किलोमीटर दक्षिण में है।

erussia-ukraine-news