Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्विटर कर्मचारियों को गंवानी पड़ेगी नौकरी, एलन मस्क की आई प्रतिक्रिया, बोले- विकल्प नहीं

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने कंपनी को अपने हिसाब से चलाना शुरू कर दिया है। पिछले एक हफ्ते में मस्क ने ट्विटर में कई सारे बदलाव किए हैं। इस बीच, ट्विटर के कर्मचारियों को निकालने की खबरें भी आईं। इस पर एलन मस्क ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दूसरा कोई विकल्प नहीं है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 05, 2022 9:26 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Elon Musk

Elon Musk Tweet: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब ट्विटर के नए बॉस बन गए हैं। उन्होंन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का मालिक बनते ही कंपनी को अपने मुताबिक चलाना शुरू कर दिया है। मस्क ने भारत में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। मस्क के इस फैसले की आलोचना भी हो रही है। इस बीच, उन्होंने ट्वीट कर इसका जवाब भी दे दिया है। 

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, "दुर्भाग्य की बात है कि यह ऐसे वक्त में किया जा रहा है, जब कंपनी को हर दिन 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है, इसलिए कोई अन्य विकल्प नहीं है। बाहर निकाले गए सभी लोगों को तीन महीने की एक्स्ट्रा सैलरी दी गई है, जो कानूनी रूप से आवश्यक से 50% अधिक है।"

भारत में 200 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे

छटनी से पहले भारत में कंपनी के 200 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे। ट्विटर ने वैश्विक स्तर पर कार्यबल में कमी करने की योजना के तहत भारत में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। एलन मस्क की एंट्री के बाद से ट्विटर में लगातार बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं। पिछले एक हफ्ते में एलन मस्क ने ट्विटर में कई सारे बदलाव किए हैं और टेक जाइंट में पूरी तरह से बदलाव करने का मन बना लिया है। 

भारतीय मूल के सीईओ को बाहर का रास्ता दिखाया

ट्विटर के बॉस बनते ही एलन मस्क ने सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल और उनके टॉप मैनेजमेंट को बाहर का रास्ता दिखा दिया। पराग अग्रवाल के साथ मस्क के संबंध काफी खराब माने जाते हैं। पराग अग्रवाल और कई शीर्ष अधिकारियों को निकालने के बाद मस्क ने कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया और खुद ट्विटर के नए सीईओ बन गए।  

कंपनी के निचले स्तर के कर्मचारियों पर भी गिरी गाज 

टॉप मैनेजमेंट पर गाज गिरने के बाद मस्क ने कंपनी के निचले स्तर के कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क ने शुक्रवार से ही कंपनी के आधे कर्मचारियों को बाहर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ट्विटर में छंटनी शुरू करने के साथ ही एलन मस्क ने इस पर प्रतिक्रिया भी दे दी है। उन्होंने अपने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement