शर्मनाक: 10 साल के बच्चे ने मां की गोली मारकर की हत्या, वीआर हेडसेट नहीं मिलने से था नाराज, मारने के बाद खुद किया ऑर्डर

बच्चे ने अपनी मां की बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना के पीछे के कारण में ये बताया जा रहा है कि वह वर्चुअल रियलटी हेडसेट नहीं दिलाए जाने से नाराज था। उसने अपनी मां को मारने के लिए उनके अकाउंट पर लॉग इन कर खुद हेडसेट ऑर्डर कर दिया।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 01, 2022 14:43 IST
बच्चे ने मां की गोली मारकर हत्या की (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : PEXELS बच्चे ने मां की गोली मारकर हत्या की (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका के मिलवॉकी में 10 साल के बच्चे ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। वह ‘वर्चुअल रियलिटी’ (वीआर) हेडसेट खरीदकर नहीं देने के कारण नाराज था। अभियोजकों ने यह जानकारी दी है। बच्चे ने शुरू में पुलिस को बताया कि 21 नवंबर को गोली दुर्घटनावश चली थी लेकिन बाद में उसने बताया कि उसने जानबूझकर अपनी मां पर गोली चलाई थी। बच्चे पर पिछले सप्ताह वयस्क की तरह प्रथम डिग्री जानबूझकर हत्या के आरोप लगाए गए। विस्कांसिन कानून के अनुसार गंभीर अपराध के मामलों में 10 साल के बच्चे पर वयस्क की तरह आरोप लगाए जाते हैं। 

हालांकि बच्चे के वकील इस

संबंध में बाल न्यायालय में अपील कर सकते हैं। बच्चे के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से ग्रसित है और उसे बाल हिरासत में रखा गया है। बच्चे के वकीलों में से एक एंजेला कनिंघम ने कहा, ‘‘यह एक पारिवारिक त्रासदी है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी इससे इनकार कर सकता है या असहमत हो सकता है...। 10 साल के बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए वयस्क (न्याय) प्रणाली ठीक नहीं है। शिकायत के अनुसार, गोलीबारी की यह घटना 21 नवंबर को सुबह करीब सात बजे हुई थी। बच्चे ने शुरू में अधिकारियों को बताया कि उसे उसकी मां के बेडरूम से हथियार मिला और वह भूतल में बने लॉन्ड्री में गया, जहां उसकी मां कपड़े धो रही थी।

लड़के ने खुद ऑर्डर किया हेडसेट

एक दिन बाद चिंतित रिश्तेदारों ने पुलिस को फोन किया। लड़के की मौसी ने कहा कि जब उसने बच्चे से बात की तो उसने घर की चाबियों का एक सेट निकाला, जिसमें बंदूक के लॉक बॉक्स की एक चाबी थी। जब उसकी रिश्तेदार ने गोली चलने के बारे में पूछा, तो लड़के ने कहा कि उसने अपनी मां पर बंदूक तान दी थी। लड़के की रिश्तेदार और बहन ने कहा कि मां की मौत पर वह कभी नहीं रोया या उसे कोई पछतावा भी नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि उसने मां की मृत्यु के बाद उनके अमेजन खाते में लॉग इन किया और सुबह ओकुलस वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का ऑर्डर दिया। उसी सुबह, उसने अपने सात वर्षीय चचेरे भाई पर भी हमला किया।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन