US कैपिटल के बैरियर से शख्स ने अपनी कार को टकराया, फिर खुद को मारी गोली

US Capitol: US Capitol: यह हमला उस घटना की याद दिलाता है, जब अप्रैल 2021 में एक व्यक्ति ने दो कैपिटल पुलिस अधिकारियों पर वाहन चढ़ा दिया था, जिसके कारण एक अधिकारी की मौत हो गई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 14, 2022 23:58 IST
Capitol Hill- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Capitol Hill

Highlights

  • कार से अवरोधक को टक्कर मारी
  • इसके बाद हवा में गोलियां चलाईं
  • फिर शख्स ने खुद को मारी गोली

US Capitol: अमेरिका की राजधानी में रविवार को कैपिटल परिसर के पास एक व्यक्ति ने अपनी कार से अवरोधक को टक्कर मार दी और इसके बाद उसने हवा में गोलियां चलाईं और खुद को गोली मार ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह घटना स्थानीय समयानुसार तड़के चार बजे से ठीक पहले हुई। 

यह वाकया ऐसे समय हुआ है जब देशभर में कानून लागू एजेंसियों को हमले की धमकियां मिल रही हैं और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो एस्टेट में एफबीआई की ओर से तलाशी लिए जाने के बाद संघीय अधिकारियों ने सरकारी इमारतों पर हिंसक हमले होने की चेतावनी जारी की है। 

यह हमला उस घटना की याद दिलाता है, जब अप्रैल 2021 में एक व्यक्ति ने दो कैपिटल पुलिस अधिकारियों पर वाहन चढ़ा दिया था, जिसके कारण एक अधिकारी की मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की घटना में शामिल व्यक्ति ने अवरोधक से अपनी कार टकराई और वह निकलने वाला था कि वाहन में आग लग गई। इस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई है। 

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

पुलिस के वाहन तक पहुंचने से पहले व्यक्ति ने हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दी। कैपिटल पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता नहीं कि व्यक्ति संसद के किसी सदस्य को निशाना बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि मृत हमलावर की पृष्ठभूमि की पड़ताल की जा रही है। 

Latest World News

navratri-2022