Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अमेरिका में खराब मौसम ने बढ़ाई आफत, विमान में सवार 12 यात्री गंभीर रूप से घायल, आखिर क्या हुआ?

US Flight Turbulence: अमेरिका में खराब मौसम की वजह से एक विमान का संतुलन बिगड़ गया। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। कम से कम 12 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 19, 2022 14:28 IST
खराब मौसम की वजह से विमान का संतुलन बिगड़ा- India TV Hindi
Image Source : AP खराब मौसम की वजह से विमान का संतुलन बिगड़ा

अमेरिका में हवाई जा रहे एक विमान का होनोलूलू शहर के बाहर रविवार को करीब 30 मिनट तक खराब मौसम के कारण संतुलन बिगड़ जाने से करीब 12 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। होनोलूलू की आपात चिकित्सा सेवाओं ने एक बयान में बताया कि 11 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया और नौ अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन उनकी हालत स्थिर है। बयान के अनुसार, फीनिक्स से आ रहे ‘हवाई एयरलाइंस’ के एक विमान में यात्रियों के घायल होने की सूचना सुबह करीब 11 बजे मिली। चिकित्सा कर्मियों ने मौके पर 36 लोगों का इलाज किया और उनमें से 20 लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यात्री कायली रेयेस ने ‘हवाई न्यूज नाऊ’ को बताया कि जब खराब मौसम (वायुमंडलीय विक्षोभ) के कारण विमान का संतुलन बिगड़ा तो उनकी मां बैठ ही रही थीं और वह अपनी सुरक्षा बेल्ट बांध नहीं पाईं। उन्होंने बताया कि उनकी मां का सिर विमान की छत से जा टकराया। ‘हवाई एयरलाइंस’ ने एक बयान में कहा कि 13 यात्रियों और चालक दल के तीन सदस्यों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना के वक्त विमान में 278 यात्री और चालक दल के 10 सदस्य सवार थे और विमान सुबह करीब 10 बजकर 50 मिनट पर होनोलूलू में सुरक्षित उतरा।

बारिश के साथ गरज की चेतावनी

घायलों की अलग-अलग संख्या का अभी मिलान नहीं किया जा सका है। होनोलूलू में राष्ट्रीय मौसम सेवा में मौसम विज्ञानी थॉमस वॉगन ने बताया कि जिस रास्ते से विमान को गुजरना था, उसके लिए गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement